For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अम्बाला के नागरिकों को जल्द मिलेगा एयरपोर्ट का तोहफा : विज

08:53 AM Oct 22, 2024 IST
अम्बाला के नागरिकों को जल्द मिलेगा एयरपोर्ट का तोहफा   विज
अम्बाला छावनी सिविल अस्पताल के पास सोमवार को एस्केलेटरयुक्त फुटओवर ब्रिज का उद्घाटन करते मंत्री अनिल विज। -हप्र
Advertisement

अम्बाला, 21 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन एवं श्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि अम्बाला के नागरिकों को जल्द ही एयरपोर्ट का तोहफा मिलेगा। इस परियोजना को अमलीजामा पहनाने में महज एक माह का ही समय लगेगा।
इस परियोजना को संचालित करने के लिए मशीनों का ऑर्डर कर दिया गया है। हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन एवं श्रम मंत्री अनिल विज आज अम्बाला में अम्बाला-जगाधरी रोड पर नगर परिषद् अम्बाला छावनी की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले, ऊर्जा मंत्री अनिल विज ने करीब 2 करोड़ रुपए की लागत से निर्मित एस्केलेटरयुक्त फुट ओवरब्रिज परियोजना का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि इस परियोजना से नागरिक अस्पताल अम्बाला छावनी में रोजाना आने वाले हजारों मरीजों व आम नागरिकों को फायदा मिलेगा। इस प्रोजेक्ट में 4 हैवी डयूटी एस्केलेटर सुरक्षा की दृष्टि से लगाए गए हैं। प्रत्येक एस्केलेटर की क्षमता प्रति घंटा 2 हजार से ज्यादा व्यक्तियों को लाने ले जाने की हैंं। विज ने कहा कि यह हरियाणा का शहर के अन्दर बनने वाले पहला एस्केलेटर युक्त फुट ओवरब्रिज है। अहम पहलू यह है कि अम्बाला छावनी के नागरिकों ने इन विधानसभा चुनाव में अपार सहयोग दिया है।
इसलिए अपना फर्ज पूरा करते हुए प्रदेश का पहला एस्केलेटरयुक्त फुट ओवब्रिज पहले तोहफे के रूप में स्थानीय नागरिकों को दिया है और आने वाले 5 सालों में लगातार नागरिकों को छोटे व बड़े प्रोजेक्टस के रूप में तोहफे सरकार की तरफ से दिए जाएंगे।
इस मौके पर निगम आयुक्त आरके सिंह, एडीसी अपराजिता, एसडीएम सतिन्द्र सिवाच, नगराधीश पूजा कुमारी, एनएचएआई के अधिकारी आशीम बंसल, सीएमओ राकेश सहल, भाजपा नेता संजीव सोनी, बलकेश वत्स, मंडल प्रधान राजीव डिम्पल, बिजेन्द्र चौहान, किरणपाल चौहान, बीएस बिन्द्रा, सुदर्शन सिंह, जसबीर सिंह जस्सी, पुष्पा वैश, अजय बवेजा, विरेन्द्र सिंह, श्यामसुन्दर अरोड़ा, साहिल अग्रवाल, भौला विज, आशीष अग्रवाल, परवेश शर्मा, अनिल कौशल मौजूद थे।

Advertisement

बिजली महकमा मिलते ही भरा बिल

हरियाणा के ऊर्जा, परिवहन एवं श्रम मंत्री अनिल विज ने कहा कि प्रदेश सरकार की तरफ से रात्रि 12 बजे के आसपास उनको बिजली, परिवहन और श्रम विभाग की जिम्मेवारी सौंपी गई। यह जिम्मेवारी मिलने के तुरन्त बाद रात्रि 12 बजकर 32 मिनट और 47 सेकेंड पर ऑनलाइन प्रणाली माध्यम से उन्होंने अपना बिजली का बिल भर दिया। इसके साथ ही उन्होंने प्रदेश के उपभोक्ताओं को बिजली के बिल भरने की अपील की हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement