मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर : चंद्रप्रकाश

11:55 AM Oct 28, 2024 IST
हिसार के आर्यनगर स्थित गुरुकुल में अायोिजत वार्षिक महोत्सव में रविवार को मुख्यातिथि विधायक चंद्र प्रकाश को स्मृति चिह्न प्रदान करते पदाधिकारी। -हप्र

हिसार, 27 अक्तूबर (हप्र)
आदमपुर के विधायक एवं सेवानिवृत्त आईएएस चंद्रप्रकाश ने गुरुकुल आर्यनगर के वार्षिक महोत्सव के एक सत्र में मुख्यातिथि के रूप में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने हवन-यज्ञ में हिस्सा लेकर जनकल्याण की
कामना की। इस अवसर पर उनके साथ कृष्ण जांगड़ा, बलवंत जांगड़ा, सेवानिवृत्त तहसीलदार ओमप्रकाश, सुभाष जांगड़ा व शमशेर पनिहार सहित काफी संख्या में गणमान्य लोग व समर्थक मौजूद रहे।
विधायक चंद्रप्रकाश ने गुरुकुल आर्यनगर का अवलोकन किया और महर्षि स्वामी दयानंद सरस्वती चित्र दीर्घा का उद्घाटन भी किया। इस अवसर पर चंद्रप्रकाश ने महर्षि दयानंद के दिखाए मार्ग को अपनाने का आह्वान भी किया। उन्होंने कहा कि गुरुकुल आर्यनगर वैदिक संस्कृति को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है।
उन्होंने कहा कि यहां के विद्यार्थियों द्वारा प्रदर्शित मनोरम व्यायाम, संस्कृत व हिन्दी में श्लोकाेच्चारण ने काफी प्रभावित किया। चंद्रप्रकाश ने कहा कि जिस विश्वास के साथ जनता ने उन्हें जनप्रतिनिधि चुना है, वह उन अपेक्षाओं पर खरा उतरते हुए आर्य नगर सहित आदमपुर हलके से जुड़ी तमाम समस्याओं के समाधान के लिए हमेशा तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि वह 24 घंटे जनता के लिए उपलब्ध हैं और उनके हक की लड़ाई के लिए तैयार हैं।
वार्षिक महोत्सव में आयोजक मंडल ने चंद्रप्रकाश को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस दौरान चंद्रप्रकाश ने पूर्व सांसद व गुरुकुल आर्यनगर के प्रधान स्वामी सुमेधानंद सरस्वती एवं महामंत्री एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल सहित तमाम पदाधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

Advertisement

ऋषि लंगर के साथ 60वां वार्षिक महोत्सव संपन्न
गुरुकुल आर्यनगर का 60वां वार्षिक महोत्सव हवन-यज्ञ, प्रवचन, वैदिक मंत्रों, ऋषि लंगर व शांति पाठ के साथ संपन्न हुआ। महोत्सव के अंतिम दिन हवन-यज्ञ से कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस अवसर पर गावड़िया कंस्ट्रक्शन कंपनी के एमडी राजेंद्र गावड़िया ने निर्मित भवन का उद्घाटन किया। गुरुकुल के महामंत्री एडवोकेट लाल बहादुर खोवाल ने बताया कि महोत्सव के अंतिम दिन राकेश कुमार शास्त्री व परमानंद शास्त्री के निर्देशन में गुरुकुल के ब्रह्मचारियों द्वारा मनोरम व्यायाम का प्रदर्शन किया गया।

Advertisement
Advertisement