For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

जीत की हैट्रिक के साथ ही केंद्र से हरियाणा को मिले 1947 करोड़

08:40 AM Oct 11, 2024 IST
जीत की हैट्रिक के साथ ही केंद्र से हरियाणा को मिले 1947 करोड़
Advertisement

चंडीगढ़, 10 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
हरियाणा में भाजपा की लगातार तीसरी बार जीत के साथ ही केंद्र सरकार ने राज्य में विकास कार्यों के लिए 1947 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। यह वह पैसा है, जो विधानसभा चुनावों की वजह से विभिन्न मदों का रुका हुआ था। अब केंद्र की मोदी सरकार ने हरियाणा का यह फंड जारी कर दिया है। इससे प्रदेश में कई विभागों के अंतर्गत चल रही विकास परियोजनाएं पूरी होंगी।
हरियाणा के कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने अपने सोशल मीडिया एकांउट एक्स पर यह जानकारी देते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। राजनीतिक हलकों में केंद्र की इस कार्रवाई को हरियाणा के लिए उपहार कहा जा रहा है। हरियाणा का चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सैनी ने गत दिवस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह तथा केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुलाकात की थी।
माना जा रहा है कि नायब सैनी ने इस मुलाकात के माध्यम से हरियाणा के लिए अपना रोडमैप प्रधानमंत्री व गृहमंत्री के सामने रखते हुए रूके हुए अनुदान जारी करने का भी आग्रह किया था। इस बीच बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार ने हरियाणा सरकार को 1947 करोड़ रुपए जारी कर दिए हैं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement