मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पेड़ लगाने के साथ जल संरक्षण भी जरूरी : किरण

08:40 AM Aug 17, 2024 IST
भिवानी के गांव कालुवास में शुक्रवार को एक पेड़ मां के नाम अभियान के तहत कार्यक्रम में पौधरोपण करतीं किरण चौधरी। -हप्र

भिवानी, 16 अगस्त (हप्र)
भाजपा की वरिष्ठ नेता एवं तोशाम से विधायक किरण चौधरी ने कहा कि मौजूदा समय में पर्यावरण का संतुलन बिगड़ता जा रहा है। पर्यावरण के संतुलन को सही बनाने के लिए हमें अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे। तभी हमें सांस लेने के लिए शुद्ध ऑक्सीजन मिलेगी, जो जीवन का आधार है। इसके साथ-साथ हमें पानी का भी सद्पयोग करना होगा। चौधरी शुक्रवार को गांव कालुवास स्थित मोटर-वाहन प्रशिक्षण केंद्र में आयोजित एक पेड़ नाम के नाम अभियान के तहत जिला स्तरीय कार्यक्रम को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहीं थी। उन्होंने यहां पर पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डीसी महावीर कौशिक ने की तथा एडीसी एवं कार्यक्रम के नोडल अधिकारी हर्षित कुमार विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे। इस दौरान कैथल से राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण दिखाया गया, जिसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री नायब सिंह मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए।

Advertisement

कैरू के हर्बल पार्क को आबाद करने के दिए निर्देश

चौधरी ने वन अधिकारियों से कहा कि उन्होंने तोशाम में कैरू के अंदर हर्बल पार्क का निर्माण करवाया था, वह पार्क एशिया में अपना नाम रखता था। उसमें सैकड़ों प्रकार के औषधीय पौधे लगाए गए थे लेकिन आज उसकी हालत बदतर हो गई है। उन्होंने कहा कि उस हर्बल पार्क को फिर से आबाद किया जाए, इस कार्य में पैसों की कमी सामने नहीं आने दी जाएगी।
बीडीपीओ सोमबीर कादयान, सरपंच आशीष बेनीवाल, परमजीत मड्डू, कृष्ण लेघां, दिलबाग नीमड़ी के अलावा वन विभाग के अनेक अधिकारी, कर्मचारी, गांव के गणमान्य नागरिक व महिलाएं मौजूद रहीं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement