मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

तीनों निर्दलीय विधायकों ने भाजपा को दिया समर्थन

08:59 AM Oct 17, 2024 IST
चंडीगढ़ में बुधवार को राज्यपाल को समर्थन पत्र सौंपते निर्दलीय विधायक, साथ हैं सीएम के एडवाइजर तरुण भंडारी।

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 16 अक्तूबर
हरियाणा के तीन निर्दलीय विधायकों ने बुधवार को औपचारिक रूप से भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की। निर्दलीय विधायकों ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तथा भाजपा विधायक दल के नेता नायब सैनी की मौजूदगी में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को समर्थन पत्र सौंपा। अब अधिकारिक रूप से विधानसभा में भाजपा समर्थित विधायकों की संख्या 51 हो गई है।
इससे पहले, तीनों निर्दलीय विधायक-हिसार से सावित्री जिंदल, बहादुरगढ़ से राजेश जून, और गन्नौर से देवेंद्र कादियान- पंचकूला के सेक्टर-2 स्थित सीएम के एडवाइजर (पब्लिसिटी) तरुण भंडारी के घर पहुंचे। यहां काफी देर तक उनकी मीटिंग हुई। भाजपा विधायक दल की बैठक खत्म होने और नायब सिंह सैनी के नेता चुने जाने के बाद, तीनों विधायक भी तरुण भंडारी के साथ राजभवन पहुंचे।
यहां यह भी उल्लेखनीय है कि चुनाव परिणामों के बाद तीनों विधायकों ने दिल्ली पहुंचकर भाजपा को समर्थन देने की घोषणा की थी।
राजेश जून ने कहा कि भाजपा की नीतियों से प्रभावित होकर उन्होंने समर्थन दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीतियां आम जनमानस तक पहुंचती हैं, जिससे प्रभावित होकर और अपने क्षेत्र के विकास के लिए मैं अपना समर्थन भाजपा सरकार को देता हूं।
वहीं, देवेंद्र कादियान ने कहा कि ‘मैं काफी लंबे समय से भाजपा में हूं। टिकट कटने से पहले भी मैं भाजपा में ही था। हमेशा से मेरी विचारधारा पार्टी के साथ रही है।’

Advertisement

हिसार के विकास के लिए दिया समर्थन : सावित्री जिंदल

बुधवार को चंडीगढ़ में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को समर्थन पत्र सौंपने के बाद, सावित्री जिंदल ने कहा कि उन्होंने हिसार के विकास के लिए भाजपा को समर्थन दिया है। उन्होंने कहा, ‘मैं हिसार से निर्दलीय विधायक के तौर पर चुनी गई हूं और मैं हरियाणा सरकार का समर्थन कर रही हूं, क्योंकि मैं हरियाणा और हिसार का विकास चाहती हूं।’ उन्होंने नायब सैनी को भी बधाई दी और कहा कि उन्हें विश्वास है कि नायब सैनी हरियाणा का विकास करेंगे।

Advertisement
Advertisement