For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

अकाली दल सुधार ने तेल कीमतों को लेकर किया प्रदर्शन

10:21 AM Sep 10, 2024 IST
अकाली दल सुधार ने तेल कीमतों को लेकर किया प्रदर्शन
संगरूर में उपायुक्त को ज्ञापन सौंपते अकाली दल सुधार आंदोलन के नेता। -निस

संगरूर, 9 सितंबर (निस)
शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन के निमंत्रण पर वरिष्ठ नेता और पूर्व संसदीय सचिव प्रकाश चंद गर्ग के नेतृत्व में अकाली दल के स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने डीजल, पेट्रोल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन कर डिप्टी कमिश्नर संगरूर को एक ज्ञापन दिया। अकाली कार्यकर्ताओं का आरोप है कि पंजाब सरकार ने पड़ोसी राज्यों से डीजल, पेट्रोल और अन्य सामान काफी महंगा कर रखा है। यह पहली बार है कि पंजाब सरकार के टैक्सों से इतनी महंगाई हुई है कि आम लोगों का जीना दूभर हो गया है।
प्रकाश चंद गर्ग ने कहा कि शिरोमणि अकाली दल सुधार आंदोलन के कार्यकर्ताओं ने डिप्टी कमिश्नर के माध्यम से पंजाब के राज्यपाल को भेजे इस मांग पत्र में कहा है कि पंजाब सरकार ने न केवल टैक्स बढ़ाया है बल्कि पंजीकरण दर और कई रियायतों की वापसी ने रसोई के सभी खर्चों को बहुत बढ़ा दिया है। इन जनविरोधी नीतियों व निर्णयों से महंगाई बढ़ेगी। मांग पत्र में आरोप लगाया गया कि कुछ लोगों द्वारा अपना नाम चमकाने के लिए बाहरी राज्यों में विज्ञापन पर करोड़ों रुपये खर्च कर राज्य की जनता के साथ धोखा किया जा रहा है। राज्य में नशाखोरी को रोका नहीं जा रहा है और गैंगस्टरों, गोलीबारी, डकैती और डकैती का बोलबाला है, जिससे लोगों में निराशा और भय का माहौल है। पत्र के माध्यम से मांग की गई कि पंजाब की मौजूदा स्थिति पर ध्यान देकर लोगों को भय के माहौल से मुक्त करवाया जाए।
इस मामले में कोर सिंह मोरहान, जसविंदर सिंह खालसा, सतगुर नामोल, हरविंदर सिंह काकरा, जसविंदर सिंह, केवल सिंह जालान, रिपुदमन सिंह ढिल्लों, सुखजिंदर सिंह सिंधरां, पाल सिंह गहला, अवतार सिंह फूलद, विक्की छाजली, कुलवंत सिंह गहला, अजायब सिंह गहला, मनिंदर सिंह लखमीरवाला, हनी मान, इंदरपाल सिंह सीबिया, गोगी पुन्नवाल, उपकार सिंह पारा, काला नंबरदार, केवल सिंह शेरो, रूप सिंह शेरो, मक्खन शरमन उभावाल, नरिंदर सिंह बहादुरपुर, जगदीश सिंह बलियाल, गुरुमीत सिंह जौहल, हरविंदर सिंह चट्ठा आदि मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement