For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लुधियाना से एयर इंडिया शुरू करेगी उड़ानें

07:47 AM Aug 30, 2024 IST
लुधियाना से एयर इंडिया शुरू करेगी उड़ानें

लुधियाना, 29 अगस्त (निस)
एयर इंडिया ने हलवारा हवाई अड्डे से उड़ान परिचालन शुरू करने की अपनी प्रतिबद्धता व्यक्त की है, जो पूरे मालवा क्षेत्र की यात्रा आवश्यकताओं को पूरा करेगा। यह उपलब्धि सांसद (राज्यसभा) संजीव अरोड़ा के अथक प्रयासों से हासिल हुई है, जिन्होंने लुधियाना को विश्व मानचित्र पर लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। चैंबर ऑफ इंडस्ट्रियल एंड कमर्शियल अंडरटेकिंग्स (सीआईसीयू) के अध्यक्ष उपकार सिंह द्वारा एक बैठक आयोजित की गई, जिसमें मनीष पुरी (सेल्स हेड इंडिया), कार्तिकेय भट्ट (एवीपी नेटवर्क प्लानिंग) और गौरव खन्ना (टेरिटरी मैनेजर) वाली टीम एयर इंडिया ने लुधियाना की मार्किट क्षमता का आकलन किया। सांसद संजीव अरोड़ा ने लुधियानावासियों के लिए लंबे समय से चल रही मांग की पूर्ति की क्योंकि हलवारा हवाई अड्डा अब जल्द ही चालू हो गया है और लुधियाना में कनेक्टिविटी का एक नया युग शुरू हो गया है। उन्होंने कहा कि उन्होंने विभिन्न विभागों के साथ लगातार प्रयास किए हैं और एयरलाइनों के साथ भी संपर्क में हैं, जिनमें से एयर इंडिया पहले से ही उड़ानें शुरू करने के लिए प्रतिबद्ध है और अन्य एयरलाइनों ने भी अपनी रुचि दिखाई है।
अरोड़ा ने कहा कि चालू हलवारा हवाई अड्डा न केवल लुधियानावासियों के लिए सुविधाजनक हवाई यात्रा प्रदान करेगा, बल्कि औद्योगिक क्षेत्र को भी कई लाभ पहुंचाएगा। लुधियाना के उद्योगपति अब व्यापार संचालन को बढ़ाने, व्यापार उद्देश्यों के लिए तुरंत यात्रा की सुविधा प्रदान करने और बेहतर पहुंच का प्रदर्शन करके निवेश आकर्षित करने के लिए हवाई अड्डे की निकटता का लाभ उठा सकते हैं।
कार्यक्रम में मौजूद डिप्टी कमिश्नर साक्षी साहनी ने इसमें शामिल सभी हितधारकों के सहयोगात्मक प्रयासों की प्रशंसा की। उन्होंने इस महत्वपूर्ण पहल के लिए एयरपोर्ट अथॉरिटीज ऑफ इंडिया का आभार व्यक्त किया और शहर में बेहतर कनेक्टिविटी पर जोर दिया। उद्योगपतियों ने हलवारा हवाई अड्डे की रणनीतिक स्थिति को देखते हुए टीम एयर इंडिया को लुधियाना में लाभदायक व्यवसाय का आश्वासन दिया। टीम एयर इंडिया ने पुष्टि की कि विस्तारा एयरलाइंस के साथ उनके विलय के बाद उड़ान संचालन नवंबर में शुरू हो जाएगा।
इस अवसर पर सीआईसीयू के अध्यक्ष उपकार सिंह आहूजा ने मुख्य अतिथियों को सम्मानित किया और इस हवाई अड्डे को चालू करने के लिए उनके अथक प्रयासों के लिए सांसद अरोड़ा को धन्यवाद दिया। हलवारा हवाई अड्डा लुधियाना को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए तैयार है, जिससे उद्योगपतियों को समय और पैसा दोनों की बचत होगी।
इस बैठक में एवन साइकिल के सीएमडी ओंकार सिंह पाहवा और शीर्ष ट्रैवल एजेंटों सहित प्रमुख उद्योगपतियों ने भाग लिया। सीआईसीयू से हरप्रीत सिंह संधू, हनी सेठी, डॉ. एस.बी. सिंह और जे.एस. भोगल ने इस परिवर्तनकारी मील के पत्थर के लिए सामूहिक उत्साह को रेखांकित करते हुए कार्यक्रम के महत्व को और बढ़ाया। इस महीने की शुरुआत में, टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन द्वारा भेजी गई चार सदस्यीय उच्च स्तरीय टीम ने हलवारा से उड़ानें शुरू करने की संभावनाओं के संबंध में दिल्ली में सांसद अरोड़ा के साथ बैठक की थी। इस बीच, अरोड़ा ने बताया कि हवाई अड्डा 161.28 एकड़ क्षेत्र में बनाया जा रहा है। इस क्षेत्र में निर्मित टर्मिनल क्षेत्र 2,000 वर्ग मीटर है। भूमि को छोड़कर कुल परियोजना लागत लगभग 70 करोड़ रुपये है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement