मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

तीन विदेशी आतंकियों की तलाश में जुटी एजेंसियां

07:03 AM Jun 11, 2024 IST
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में बस पर हमले के लिए जिम्मेदार तीन विदेशी आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सोमवार को अभियान में जुटे सेना के जवान।-प्रेट्र

जम्मू, 10 जून (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में बस पर हुए हमले के लिए जिम्मेदार तीन विदेशी आतंकवादियों को पकड़ने के लिए सोमवार को व्यापक अभियान जारी रहा। तीनों आतंकवादी संभवत: लश्कर-ए-तैयबा के हैं। पुलिस, सेना, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) और केंद्रीय खुफिया एजेंसियां संयुक्त जांच अभियान चला रही हैं। सुरक्षा बलों को संदेह है कि आतंकवादी राजौरी और रियासी के पर्वतीय इलाकों में छिपे हुए हैं।
रविवार को हुए हमले में दो वर्षीय एक बच्चे सहित नौ लोगों की मौत हो गयी थी और 41 अन्य घायल हैं। घायलों के बयानों के आधार पर अधिकारियों ने इस संभावना से इनकार नहीं किया है कि मौके पर एक चौथा व्यक्ति भी मौजूद था, जिसने तीनों आतंकवादियों की मदद की।
आतंकवादियों ने बस पर उस वक्त गोलीबारी की, जब यह शिव खोड़ी मंदिर से कटरा स्थित माता वैष्णो देवी मंदिर जा रही थी। हमले के कारण बस गहरी खाई में गिर गयी थी। लश्कर-ए-तैयबा से संबद्ध ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने शुरुआत में हमले की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन बाद में बयान वापस ले लिया।
कटरा समेत कई जगह प्रदर्शन
जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने अस्पतालों में भर्ती घायल यात्रियों से सोमवार को मुलाकात की और कहा कि यह आतंकी हमला जम्मू क्षेत्र में अशांति फैलाने की नापाक साजिश का हिस्सा है। प्रशासन ने प्रत्येक मृतक के परिजन को 10 लाख रुपये और घायलों के लिए 50 हजार रुपये की अनुग्रह राशि मंजूर की है। इस बीच, कटरा, डोडा शहर और कठुआ जिले सहित पूरे जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान विरोधी प्रदर्शन हुए।
मृतकों में 4 राजस्थान, 3 यूपी के
अातंकी हमले का शिकार हुई बस में उत्तर प्रदेश, राजस्थान और दिल्ली के तीर्थयात्री सवार थे। मृतकों में तीन उत्तर प्रदेश और चार जयपुर के रहने वाले थे। ड्राइवर और कंडक्टर भी मारे गये हैं, जो रियासी से थे। अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में से पांच और घायलों में से 10 लोगों को गोली लगी।

Advertisement

Advertisement