For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मतदान के बाद स्ट्रांग रूम पर कड़ा पहरा, सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी

09:38 AM May 29, 2024 IST
मतदान के बाद स्ट्रांग रूम पर कड़ा  पहरा  सीसीटीवी कैमरों से भी निगरानी
यमुनानगर में ईवीएम तथा वीवीपैट मशीनों की सुरक्षा में तैनात पुलिस अधिकारी। -हप्र
Advertisement

यमुनानगर, 28 मई (हप्र)
मतदान के बाद ईवीएम मशीनों को कड़ी सुरक्षा में रखा गया है। जिले के चारों विधानसभा क्षेत्रों की ईवीएम तथा वीवीपैट मशीनों को आईटीआई में बनाए गए स्ट्रांग रूम में पुलिस की निगरानी में रखा गया है। ईवीएम स्ट्रांग रूम के बाहर सीआईएसएफ, हरियाणा सशस्त्र पुलिस फोर्स व जिला पुलिस का कड़ा पहरा है और यहां किसी को जाने की इजाजत नहीं है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी कैप्टन मनोज कुमार, पुलिस अधीक्षक गंगाराम पूनिया ने बताया कि ईवीएम स्ट्रांग रूम अब 4 जून को सुबह ही खोले जाएंगे, जब मतगणना शुरू होनी है। इस दौरान लोकसभा क्षेत्र के उम्मीदवार या उनके इलेक्शन एजेंट दूर से स्ट्रांग रूम की व्यवस्था को देख सकते हैं। स्ट्रांग रूम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं। इनका कंट्रोल रूम आईटीआई यमुनानगर के परिसर में बनाया गया है।
प्रत्याशी समर्थकों से ले रहे फीड बैक
प्रत्याशी दिन-रात अपने समर्थकों से फीडबैक ले रहे हैं। यमुनानगर जिले के चारों विधायक अपने-अपने समर्थकों से मतदान को लेकर जानकारी हासिल कर रहे हैं। इस दौरान वह वार्ड व गांव स्तर पर भी मतदान को लेकर कैसा माहौल रहा, की जानकारी प्राप्त कर रहे हैं।

कैथल (हप्र) : जिला निर्वाचन अधिकारी प्रशांत पंवार ने बताया कि मतदान के बाद जिला के चारों विधानसभा क्षेत्र की ईवीएम तथा वीवीपैट मशीनों को अलग-अलग बनाए गए चार स्ट्रांग रूम के अंदर सील किया जा चुका है। सुरक्षा के दृष्टिगत स्ट्रांग रूम के बाहर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे और कमरों के अंदर सीसीटीवी कैमरों से पैनी नजर है। जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानसार ही स्ट्रांग रूम तैयार किए गए हैं। पूंडरी व गुहला विधानसभा क्षेत्र के स्ट्रांग रूम व मतगणना केंद्र आईजी कॉलेज की अलग-अलग भवन में बनाए गए हैं, वहीं कैथल विधानसभा क्षेत्र का स्ट्रांग रूम आरकेएसडी कॉलेज में बनाया गया है। कलायत विधानसभा का स्ट्रांग रूम आरकेएसडी स्कूल में बनाया गया है। इन स्थानों पर सीसीटीवी कैमरों, सिक्योरिटी फोर्स के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं।
फतेहाबाद (हप्र) : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं डीसी राहुल नरवाल ने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए सीएमजी राजकीय महिला महाविद्यालय भोडिया खेड़ा में मतों की गिनती के लिए मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। तीनों विधानसभा क्षेत्र फतेहाबाद, रतिया और टोहाना के मतों की गिनती यहीं पर की जाएगी। 4 जून को सुबह आठ बजे मतों की गिनती शुरू होगी। फतेहाबाद, रतिया व टोहाना विधानसभा सभी के लिए 14-14 टेबल लगाई गई है। टोहाना व फतेहाबाद की 17 राउंड में मतों की गिनती होगी जबकि रतिया विधानसभा क्षेत्र की 16 राउंड में मतगणना होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×