मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

वीडियो वायरल होने के बाद दो दिन में राजस्थान रोडवेज की 50 से अधिक बसों के चालान

10:30 AM Oct 27, 2024 IST
नारनौल में शनिवार को राजस्थान रोडवेज की बसों के चालान काटते हरियाणा पुलिस के अधिकारी। -हप्र

नारनौल, 26 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा पुलिस ने राजस्थान रोडवेज की बसों के चालान करने शुरू कर दिए हैं। बताया जा रहा है कि 2 दिन के अंदर राजस्थान रोडवेज की करीब 50 से अधिक बसों के चालान किए गए हैं। वहीं हरियाणा पुलिस के समर्थन में दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी द्वारा भी राजस्थान पुलिस की बसों के चालान किए जाने का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दिल्ली पुलिस का अधिकारी हरियाणा पुलिस के कर्मचारी से बात करके कथित तौर पर कह रहा है कि ‘राजस्थान रोडवेज की बस का ज्यादा से ज्यादा चालान कर दिया है’, जबकि इससे पूर्व यही बसें इसी रूट पास नियमित तौर पर चल रही थीं, तब पुलिस विभाग की नजर इन पर नहीं पड़ी।
बता दें कि करीब तीन दिन पहले राजस्थान रोडवेज की एक बस में हरियाणा पुलिस की महिला कर्मी सफर कर रही थी। महिला कर्मी द्वारा किराया न दिए जाने की बात को लेकर राजस्थान रोडवेज के कंडक्टर से उसकी बहस हो गई थी। इस बहस का वीडियो दो दिन पूर्व सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। इसके बाद अपनी कर्मचारी के समर्थन में उतरी हरियाणा पुलिस द्वारा गुरुग्राम और धारूहेड़ा में राजस्थान रोडवेज की अनेक बसों के चालान किए गए। अब सोशल मीडिया पर नया वीडियो आया है जिसमें दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी द्वारा राजस्थान रोडवेज की बसों का चालान किए जाने तथा उन पर ज्यादा से ज्यादा जुर्माना वसूल करने की बात हरियाणा पुलिस के कर्मी से की जा रही है।

Advertisement

वर्दी, सीट बेल्ट व लाइसेंस का कर रहे चालान : मुख्य महाप्रबंधक

इस बारे में राजस्थान रोडवेज के अलवर डिपो के मुख्य महाप्रबंधक पवन कुमार ने बताया कि हरियाणा पुलिस व दिल्ली पुलिस द्वारा राजस्थान रोडवेज की कई बसों के चालान किए जाने की जानकारी लगी है। उन्होंने बताया कि पुलिसकर्मियों द्वारा राजस्थान रोडवेज के चालक द्वारा सीट बेल्ट नहीं पहनने, ड्राइविंग लाइसेंस साथ नहीं रखने, ओवर स्पीड तथा ड्राइवर की वर्दी नहीं पहनने सहित अनेक कानून के अनुसार चालान किए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि हरियाणा पुलिस में दिल्ली पुलिस द्वारा राजस्थान रोडवेज की बसों का चालान किए जाने पर रोडवेज की ओर से सभी कर्मचारियों को नियमों का पालन करने के बारे में सचेत कर दिया गया है।

Advertisement
Advertisement