For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हाईकोर्ट के फैसले के बाद ग्रुप सी में चयनित युवाओं ने बैठक कर सरकार पर जताया विश्वास

09:03 AM Jun 07, 2024 IST
हाईकोर्ट के फैसले के बाद ग्रुप सी में चयनित युवाओं ने बैठक कर सरकार पर जताया विश्वास
कैथल में आयोजित बैठक में उपस्थित चयनित युवा। -हप्र
Advertisement

कैथल, 6 जून (हप्र)
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के हरियाणा में सरकारी भर्तियों में सामाजिक-आर्थिक मापदंड के 5 अंकों व भर्ती रद्द करने के फैसले के बाद बृहस्पतिवार को यूएचबीवीएन में लगे जिला कैथल के एएलएम और एसए ने हनुमान वाटिका में बैठक की। तारागढ़ निवासी एएलएम अनिल कुमार की अगुवाई में एकत्रित हुए युवाओं ने भर्ती रद्द करने के हाईकोर्ट के फैसले को उनके साथ अन्याय बताया। युवाओं का कहना था कि सामाजिक-आर्थिक मापदंड के जिन पांच अंकों की बात हाईकोर्ट ने की है, वह उन्हें मिले ही नहीं। उन्होंने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के दोनों पेपर पास कर नौकरी हासिल की है।
अब उन पर दोबारा पेपर पास करने की शर्त लगाना गलत है, जिसका वे विरोध करते हैं। अनिल कुमार ने बताया कि सभी ने कठोर मेहनत कर सरकार के नियम व कायदों के अनुसार पेपर पास कर नौकरी हासिल की थी। हाईकोर्ट में सरकार उनका मजबूती से पक्ष नहीं रख पाई। जिस कारण यह फैसला आया है। सभी युवाओं ने बैठक कर विचार—विमर्श किया है। मुख्यमंत्री नायब सैनी ने भी आश्वासन दिया है कि उनकी नौकरी पर किसी प्रकार का खतरा नहीं आने देंगे और सुप्रीम कोर्ट तक उनकी लड़ाई लड़ेंगे।
उन्हें सरकार पर पूरा भरोसा है। एजी हरियाणा ने उन्हें एक सप्ताह का समय दिया है और कहा है कि वह उनकी पैरवी भी अच्छे से करेंगे। अगर सरकार की तरफ से कोई जवाब  नहीं आता तो उसके बाद सभी युवा एकजुट होकर सुप्रीम कोर्ट का  रुख करेंगे।
बैठक में अनिल तारागढ़, बलविंदर ढुल, नविंदर, रविंदर, कमल, अमित व पुष्पा यादव ने हिस्सा लिया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×