For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हमले की घटना के बाद कान पर पट्टी बांधकर रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में पहुंचे ट्रंप

10:24 AM Jul 16, 2024 IST
हमले की घटना के बाद कान पर पट्टी बांधकर रिपब्लिकन पार्टी के सम्मेलन में पहुंचे ट्रंप
सम्मेलन में कान पर पट्टी बांधकर पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप। एपी/पीटीआई
Advertisement

मिलवाउकी (अमेरिका), 16 जुलाई (एपी)

Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, अपने ऊपर हुए जानलेवा हमले के दो दिन बाद ‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' (आरएनसी) के पहले दिन सोमवार को अपने दाहिने कान पर पट्टी बांधकर पहुंचे।

Advertisement

ट्रंप ने सम्मेलन को संबोधित नहीं किया लेकिन जब वह मंच से पीछे से सम्मेलन में प्रवेश करते समय स्क्रीन पर नजर आए तो वहां मौजूद लोगों ने तालियों एवं नारेबाजी के साथ उनका जोरदार स्वागत किया और जब ली ग्रीनवुड ने ‘गॉड ब्लेस द यूएसए' गाना गाया तो सभी भावुक हो गए।

‘रिपब्लिकन नेशनल कन्वेंशन' में पर्याप्त संख्या में ‘डेलीगेट' (मतदाताओं के समूह का प्रतिनिधित्व करने वाला व्यक्ति) के वोट हासिल करने के बाद ट्रंप राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवार बन गए हैं। इसके कुछ घंटों बाद वह इस सम्मेलन में उपस्थित हुए।

Advertisement

ट्रंप ने ओहायो के सीनेटर जे डी वेंस को उपराष्ट्रपति पद के लिए अपना उम्मीदवार चुना है। रिपब्लिकन पार्टी के चेयरमैन माइकल व्हाटली ने सोमवार को सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में कहा, ‘‘हमें एक पार्टी के रूप में एकजुट होना चाहिए और हमें एक राष्ट्र के रूप में एकजुट होना चाहिए। हमें ट्रंप की तरह ही अपनी ताकत दिखानी होगी और देश को बेहतर भविष्य की ओर ले जाना होगा।''

ट्रंप (78) शनिवार को पेनसिल्वेनिया में एक रैली में उस समय बाल-बाल बच गए, जब 20 वर्षीय एक हमलावर ने उन पर कई गोलियां चलाईं। इस हमले में वह जख्मी हो गए और उनके दाहिने कान के ऊपरी हिस्से पर चोट आई।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×