For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अवैध शराब केस में कारिंदों तक ही सीमित नहीं रहेगी कार्रवाई, मालिकों पर भी होगा एक्शन

10:13 AM Apr 04, 2024 IST
अवैध शराब केस में कारिंदों तक ही सीमित नहीं रहेगी कार्रवाई  मालिकों पर भी होगा एक्शन
प्रतिकात्मक चित्र
Advertisement

नारनौल, 3 अप्रैल (हप्र)
दक्षिणी रेंज के आईजी राजेंद्र कुमार ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव के लिए आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में चुनाव में धनबल या शराब के अनधिकृत उपयोग पर जिला प्रशासन सख्त रहेगा। इस पर चुनाव आयोग की भी कड़ी नजर है। इन गतिविधियों पर अधिकारी कड़ी निगरानी रखें। वे आज लघु सचिवालय में चुनाव के दौरान संभावित शराब तस्करी को लेकर आयोजित अधिकारियों तथा शराब ठेकेदारों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान भिवानी-महेंद्रगढ़ संसदीय क्षेत्र की रिटर्निंग आफिसर एवं उपायुक्त मोनिका गुप्ता भी मौजूद थी।
आईजी ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2024 के लिए मतदान 25 मई को होने हैं। ऐसे में निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण चुनाव के लिए धनबल या शराब का अनधिकृत प्रयोग किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर कहीं भी अनधिकृत तरीके से शराब ले जाने की सूचना मिलेगी तो सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। यह कार्रवाई केवल करिंदों तक ही सीमित नहीं रहेगी बल्कि मालिकों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि निर्वाचन आयोग भी लगातार इस मामले पर नजर रखे हुए हैं। अगर कहीं भी अवैध शराब का मामला सामने आएगा तो उसका तुरंत सोर्स पता किया जाएगा और उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने एक्साइज विभाग को निर्देश दिए की जिला महेंद्रगढ़ के सभी ठेकों के मैप व लोकेशन सहित पूरी लिस्ट पुलिस को 72 घंटे में उपलब्ध कराएं।
इस दौरान शराब ठेकेदारों को डीसी मोनिका गुप्ता ने स्पष्ट निर्देश दिए कि आचार संहिता के दौरान शराब की मूवमेंट का पूरा हिसाब रखा जाए। शराब की खरीद व बिक्री की एक-एक एंट्री को रजिस्टर में दर्ज किया जाए। जिला के अधिकारी समय-समय पर शराब के ठेकों पर जाकर एंट्री को चेक करेंगे। दिनभर एकत्रित धन राशि का भी पूरा हिसाब रखा जाए।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×