मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

समर्थन मूल्य से कम रेट पर एक दाना भी खरीदा तो होगी कार्रवाई : सतपाल जांबा

10:30 AM Oct 15, 2024 IST
ढांड मंडी में सोमवार को एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ बैठक करते पूंडरी के विधायक सतपाल जांबा। -हप्र

कैथल, 14 अक्तूबर (हप्र)
पूंडरी के विधायक सतपाल जांबा ने धान खरीद को लेकर मार्केट कमेटी ढांड में राइस मिल एसोसिएशन व अनाज मंडी एसोसिएशन के साथ मीटिंग की। इसमें पीआर धान खरीद में आ रही समस्याओं पर विस्तार से बातचीत की गई। जांबा ने कहा कि किसानों द्वारा शिकायतें की जा रही हैं कि न्यूनतम समर्थन मूल्य से कम रेट पर उनकी धान खरीदी जा रही है। अगर यह बात सत्य साबित हुई तो ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार किसानों का एक-एक दाना न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीदने के लिए वचनबद्ध है। अगर इस कार्य में खरीद एजेंसियों द्वारा किसी भी प्रकार की कोताही बरती गई तो वह सहन नहीं होगा और ऐसे अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। विधायक ने डीएफसी को निर्देश दिए की अनाज मंडियों में नियमित रूप से अधिकारी खरीद करना सुनिश्चित करें और खरीदे गए माल का निश्चित समय अवधि में उठान करवाया जाए। उन्होंने कहा कि खरीद के बाद किसानों के खाते में पेमेंट डालने का काम भी प्राथमिकता से करें।
इस अवसर पर डीएफसी निशांत राठी, मार्केट कमेटी सचिव देवेंद्र, मंडी प्रधान नरेश सहारन, गुलाब पाबला राइस मिल एसोसिएशन प्रधान, जितेंद्र पोला, रमेश गुर्जर, डॉ. राजेश वशिष्ठ, लाला राम कुमार, हैफेड खरीद एजेंसी अधिकारी निरंजन, खाद्य एवं आपूर्ति इंस्पेक्टर नीरज भी मौजूद थे।

Advertisement

Advertisement