For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

हुड्डा के नजदीकियों में शुमार कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज का टिकट कटा

08:00 AM Sep 13, 2024 IST
हुड्डा के नजदीकियों में शुमार कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष जितेंद्र भारद्वाज का टिकट कटा
Advertisement

ट्रिब्यून न्यूज सर्विस
चंडीगढ़, 12 सितंबर
हरियाणा कांग्रेस में बृहस्पतिवार को नामांकन-पत्र दाखिल करने के आखिरी दिन गजब का राजनीतिक घटनाक्रम देखने को मिला। एक घंटा पहले कांग्रेस में शामिल हुए वरिष्ठ गुर्जर नेता रोहतास खटाना को कांग्रेस ने हाथों-हाथ सोहना विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार भी घोषित कर दिया। कांग्रेस के कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सबसे नजदीकियों में शामिल जितेंद्र भारद्वाज की टिकट काटकर पार्टी ने खटाना को दी है।
2019 में रोहतास खटाना ने जननायक जनता पार्टी (जजपा) की टिकट पर सोहना से चुनाव लड़ा था। भाजपा के संजय सिंह के मुकाबले रोहतास खटाना ने 46 हजार 664 वोट हासिल किए थे। संजय सिंह यहां से 59 हजार 117 वोट लेकर चुनाव जीते थे। इस बार भाजपा ने संजय सिंह की बजाय पूर्व विधायक तेजपाल तंवर को सोहना से टिकट दिया है। वहीं संजय सिंह को नूंह में शिफ्ट किया है। 2019 के चुनाव में कांग्रेस के शमशुद्दीन को महज 10 हजार 735 वोट मिले थे और वे अपनी जमानत भी नहीं बचा सके। जितेंद्र कुमार भारद्वाज सोहना से चुनाव लड़ने की लम्बे समय से तैयारी कर रहे थे। सोहना की सीट को कांग्रेस ने होल्ड भी किया हुआ था। इसी दौरान करीब 12 बजे रोहतास खटाना ने नई दिल्ली पहुंच कर कांग्रेस ज्वाइन कर ली। हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश महासचिव (संगठन) जयदीप सिंह धनखड़ ने उन्हें पार्टी की सदस्यता दिलाई। कांग्रेस ज्वाइन करने के एक घंटे के भीतर की रोहतास खटाना की टिकट का भी ऐलान कर दिया गया।
टिकट कटने के बाद जितेंद्र कुमार भारद्वाज ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर अपना दर्द भी बयां किया। सोशल मीडिया पोस्ट में जितेंद्र भारद्वाज ने लिखा - क्षमा साथियों! आज सेवा, तपस्या, समर्णप और निष्ठा हार गई है। जितेंद्र भारद्वाज की गिनती पूर्व मुख्यमंत्री और नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा के सबसे नजदीकियों में होती है। वे लम्बे समय से हुड्डा के साथ ही जुड़े हुए हैं। लोकसभा चुनावों के दौरान जितेंद्र भारद्वाज को गुरुग्राम से चुनाव लड़वाने की बात भी सामने आई थी। लेकिन इस चुनाव में पार्टी ने फिल्म अभिनेता राज बब्बर को टिकट दे दिया।

Advertisement

रानियां में पत्रकार पर जताया विश्वास

कांग्रेस द्वारा नामांकन-पत्र दाखिल करवाने के कुछ घंटा पहले तक भी अपने प्रत्याशियों की सूची जारी करती रही। कांग्रेस ने 89 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। रानियां विधानसभा क्षेत्र से पत्रकार सर्वमित्र काम्बोज को टिकट दिया है। कांग्रेस ने सात सूचियों में अपने उम्मीदवारों की घोषणा की है।
बुधवार की देर रात 40 उम्मीदवारों की लिस्ट एक साथ जारी की। इससे पहले पार्टी अपने 41 उम्मीदवार घोषित कर चुकी थी। बुधवार-बृहस्पतिवार की रात भी पांच प्रत्याशियों की घोषणा की। इसके बाद बृहस्पतिवार को नामांकन-पत्र दाखिल करने से कुछ घंटों पहले भी पार्टी ने दो लिस्ट जारी की।

चित्रा सरवारा को भी नहीं मिली टिकट

अंबाला कैंट से कांग्रेस ने पूर्व मंत्री चौ. निर्मल सिंह की बेटी चित्रा सरवारा की बजाय पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के करीबी परमिंदर पाल सिंह को प्रत्याशी बनाया है। पानीपत ग्रामीण से यूथ कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सचिन कुंडू को टिकट दिया है। अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित नरवाना सीट से सतबीर सिंह दबलैन को प्रत्याशी बनाया है। तिगांव में पूर्व विधायक ललित नागर की टिकट काटकर पार्टी ने रोहित नागर को उम्मीदवार बनाया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री कुमारी सैलजा के दावे को खारिज करते हुए कांग्रेस ने नारनौंद और उकलाना हलके में भी हुड्डा की पसंद के चेहरे उतारे हैं। उकलाना से पूर्व विधायक नरेश सेलवाल और नारनौंद से जसबीर सिंह ‘जस्सी पेटवाल’ को टिकट दिया है। नारनौंद से सैलजा अपने करीबी डॉ. अजय चौधरी के लिए टिकट मांग रही थीं।

Advertisement

Advertisement
Advertisement