For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश-विदेशों से आए करीब 400 छात्र

01:06 PM Aug 06, 2022 IST
देश विदेशों से आए करीब 400 छात्र
Advertisement

मनीमाजरा (चंडीगढ़), 5 अगस्त (हप्र)

भवन विद्यालय, चंडीगढ़ द्वारा आयोजित बीवीसीएमयूएन के 13वें संस्करण का उद्घाटन शुक्रवार को टेगोर थिएटर में आयोजित एक भव्य समारोह में पंजाब के राज्यपाल एवं शहर के प्रशासक बनवारीलाल पुरोहित ने किया। तीन दिवसीय सम्मेलन समारोह में संयुक्त अरब अमीरात, कुवैत और यूनाइटेड किंगडम की टीमों सहित भारत और विदेशों के 56 स्कूलों के करीब 400 प्रतिनिधि भाग ले रहे हैं। कार्यक्रम में भारतीय विद्या भवन के अध्यक्ष आरके साबू, उपाध्यक्ष जागेश खेतान, मानद सचिव मधुकर मल्होत्रा और केंद्र समिति के सदस्यों सहित कई गणमान्य व्यक्तियों ने भाग लिया। वरिष्ठ प्राचार्य एवं निदेशक शिक्षा विनीता अरोड़ा, प्राचार्य नई चंडीगढ़ शाखा इंद्रप्रीत कौर, उप प्राचार्य सुपर्णा बंसल, प्रधानाचार्य जूनियर स्कूल सोमा मुख्याध्याय और शिक्षक भी उपस्थित थे।

Advertisement

पुरोहित ने छात्र प्रतिनिधियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि सादा जीवन और उच्च विचार के आदर्शों को ध्यान में रखे। इससे पहले भारतीय विद्या भवन के अध्यक्ष राजेंद्र के साबू ने मुख्य अतिथि और प्रतिनिधियों का स्वागत किया और दुनिया भर से युवा प्रतिभागियों को एकसाथ लाने के लिए छात्र निकाय को बधाई दी। बीवीसीएमयूएन का विषय विचार-विमर्श से कार्रवाई तक है और छात्र प्रतिनिधि, अगले दो दिनों में कुछ सबसे अधिक दबाव वाले मुद्दों पर बहस और विचार-विमर्श में शामिल होने के लिए तैयार हैं।

5 साल में 70 डिबेट कर चुकी है लावन्या

Advertisement

फरीदाबाद के मानव रचना इंटरनेशनल स्कूल की 12 कक्षा की साइंस की छात्रा लावन्या ने बीवीसीएमयूएन में भाग लेते हुए बताया कि शुक्रवार को भवन विद्यालय में आयोजित इस डिबेट में देश- विदेशों के करीब 400 छात्र भाग ले रहे हैं जिसमें उन्होंने यूएसए की आर्थिक इकोनमी पर डिबेट की। उन्होंने वर्ष 2017 से डिबेट में भाग लेना शुरू किया था और अब तक करीब 70 से ऊपर डिबेट में भाग ली चुकी हैं। लावन्या ने कहा कि उन्होंने अब तक साउथ कोरिया और बंगलादेश में भी डिबेट में भाग लेकर विजय हासिल कर भारत का नाम चमकाया है। वह गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को भी डिबेट सिखा रही हैं। उन्होंने कहा कि बीवीसीएमयूएन का यह तजुर्बो बेहद अच्छा रहा। उसे चंडीगढ़ बहुत अच्छा लगा। उसने बताया कि डिबेट के लिए उनके पापा जितेंद्र सिंघल और माता मोनिका सिंघल जोकि केमिकल इंजिनिरियर है से प्रेरणा मिली थी।

प्रशासक हुए कोरोना पाॅजिटिव

मनीमाजरा (चंडीगढ़) (हप्र) : पंजाब के राज्यपाल एवं चंडीगढ़ के प्रशासक बनवारी लाल पुरोहित कोरोना पाॅजिटिव पाए गए हैं। हालांकि उनमें कोरोना के कोई गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं। उन्होंने अपील की है कि जो लोग उनसे एक दो दिनों में मिले हैं वे खुद को आइसोलेट करें और हो सके तो अपना कोरोना टेस्ट जरूर कराएं। यहां उल्लेखनीय है कि चंडीगढ़ में कोरोना के मामले तेज से बढ़ रहे हैं। शहर में रोजाना 100 से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं। बीते 24 घंटे में ट्राईसिटी में 400 से ज्यादा नए मामले मिले थे।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×