मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अभिषेक ने पास की एचसीएस ज्यूडिशियल की परीक्षा

10:51 AM Oct 18, 2024 IST
फरीदाबाद में बृहस्पतिवार को एचसीएस ज्यूडिशियल परीक्षा पास करने पर अभिषेक का सम्मान करते पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा व अन्य। -हप्र

फरीदाबाद, 17 अक्तूबर (हप्र)
हरियाणा एचसीएस ज्यूडिशियल की परीक्षा पास करके अभिषेक ने सिविल जज बनने का सपना पूरा किया है। बृहस्पतिवार को पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर मुकेश शर्मा ने गांव अनंगपुर पहुंचकर उन्हें शुभकामनाएं दी।
26 वर्षीय अभिषेक ने कहा कि उन्होंने अपने गांव के ही बृज मोहन लाल स्कूल से पहली से 12वीं तक की शिक्षा पूरी की। जिसके बाद उन्होंने वर्ष 2019 में वकालत की पढ़ाई डीयू से शुरू की। 2023 में यूपी की न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए प्रयास किया। लेकिन क्वालीफाई नहीं हो पाए। इस वर्ष जनवरी में हरियाणा की न्यायिक सेवा परीक्षा के लिए प्रयास किया जिसमें सफलता मिल गई। उन्होंने कहा कि ज्यूडिशियल एग्जाम की तैयारी के लिए उन्होंने कहीं से कोई कोचिंग नहीं ली। अभिषेक के दादा चौधरी अतर सिंह नेताजी व पिता सुंदर ने कहा कि घर में उन्होंने पढ़ाई के लिए उपयुक्त माहौल बनाया। बेटे अभिषेक का मनोबल कभी टूटने नहीं दिया।
इस मौके पर वरिष्ठ अधिवक्ता कन्हैयालाल वशिष्ठ, केशव दत्त गौड़, ललित शर्मा, राजवीर, होशियार, नरेश, सुभाष, प्रताप आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement