For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आप के प्रदेश अनुशासन समिति सदस्य लाभ सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा

11:41 AM Oct 14, 2024 IST
आप के प्रदेश अनुशासन समिति सदस्य लाभ सिंह सिद्धू ने दिया इस्तीफा
Advertisement

सफीदों, 13 अक्तूबर (निस)
विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी का प्रदर्शन अच्छा नहीं होने के कारण पार्टी के प्रदेश अनुशासन समिति सदस्य एवं व्यापार प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष लाभसिंह सिद्धू ने पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष सुशील गुप्ता को दोनों पदों से अपना त्यागपत्र भेज दिया है। सफीदों से आम आदमी पार्टी की प्रत्याशी निशा देशवाल की बुरी तरह से हुई हार भी त्यागपत्र देने का एक कारण है।
सिद्धू ने बताया कि उन्होंने नैतिक आधार पर इन दोनों पदों से त्यागपत्र दिया है, लेकिन पार्टी की इस दुर्दशा के लिए बड़े नेता ही जिम्मेदार हैं। उन्होंने बताया कि इस विधानसभा चुनाव में पार्टी की हार के कारणों में टिकट आवंटन में अनावश्यक विलंब, किसी पार्टी के साथ गठबंधन न करना और संगठन, कार्यकर्ताओं, तथा उम्मीदवारों को मार्गदर्शन न देना शामिल है।
बता दें कि लाभ सिंह सिद्धू अन्ना आंदोलन से जुड़े रहे हैं और 2012 से आम आदमी पार्टी से जुड़े हैं। वे 5 वर्ष तक विधानसभा क्षेत्र सफीदों के अध्यक्ष, 5 वर्ष तक जिला अध्यक्ष और पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भी रह चुके हैं। उन्होंने पार्टी आलाकमान से आग्रह किया है कि वे पार्टी का नए सिरे से संगठन खड़ा करें ताकि इसे मजबूत बनाया जा सके।

Advertisement

सफीदों में 193 मतों तक सिमट गयी आप प्रत्याशी

बता दें कि विधानसभा क्षेत्र सफीदों में आम आदमी पार्टी ने अम्बाला में रह रही निशा देशवाल को अपनी उम्मीदवार बनाया था, भले ही उनकी ससुराल सफीदों के गांगोली गांव में है। इस हलके में आम आदमी पार्टी ने अनेक हलका पदाधिकारियों की कार्यकारिणी के अलावा सभी 196 मतदान केंद्रों में बूथ कमेटियां खड़ी करने का दावा किया था। लेकिन इस चुनाव में उनकी उम्मीदवार निशा देशवाल को केवल 193 मत ही नसीब हुए, और अनेक मतदान केंद्रों पर उन्हें एक भी वोट नहीं मिला।

Advertisement
Advertisement
Advertisement