मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

आप का वादा हरियाणा में देंगे मुफ्त बिजली, शिक्षा और इलाज

06:57 AM Jul 21, 2024 IST
पंचकूला में शनिवार को पंजाब के सीएम भगवंत मान और आप सांसद संजय सिंह के साथ दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल। -टि्रन्यू
Advertisement

चंडीगढ़, 20 जुलाई (ट्रिन्यू)
आम आदमी पार्टी ने हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए बिगुल फूंकते हुए अपनी पांच गारंटियाें की घोषणा की है। पार्टी ने प्रदेश में मुफ्त बिजली, मुफ्त इलाज की सुविधा देने और महिलाओं को हर महीने एक हजार रुपये भत्ता देने का वादा किया है।
शनिवार को पंचकूला में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, राज्यसभा सांसद संजय सिंह, संदीप पाठक और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने हरियाणा के लिए रोडमैप जारी किया।
केजरीवाल को हरियाणा का लाल व खुद को बहू बताते हुए उन्होंने प्रदेशवासियों से पारंपरिक राजनीति को समाप्त करने की अपील की। ‘केजरीवाल की पांच गारंटी’ जारी करते हुए उन्होंने कहा कि आपके बेटे ने दिल्ली बदल दी, पंजाब बदल दिया और अब हरियाणा बदलना है, विधानसभा चुनाव में भाजपा को एक भी सीट नहीं जानी चाहिए।
सुनीता ने कहा कि केजरीवाल ने आपके लिए पांच गारंटी दी हैं। इसमें 24 घंटे घरेलू बिजली फ्री मिलेगी। दिल्ली और पंजाब की तरह हरियाणा में पुराने घरेलू बकाया बिजली बिल माफ किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि दूसरी गारंटी सबको अच्छा और फ्री इलाज है। दिल्ली और पंजाब की तरह हर गांव और शहर में मोहल्ला क्लिनिक खोले जाएंगे। सभी सरकारी अस्पतालों का कायाकल्प किया जाएगा और नये अस्पताल बनाए जाएंगे।
सुनीता ने कहा कि हरियाणा में अच्छी, बेहतरीन और फ्री शिक्षा दी जाएगी। दिल्ली और पंजाब की तरह शिक्षा माफिया का खात्मा करेंगे। सरकारी स्कूलों को इतना अच्छा बनाएंगे कि आप अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूल से निकालकर सरकारी में भर्ती करवाओगे। प्राइवेट स्कूलों को नाजायज फीस बढ़ाने से रोका जाएगा। चौथी गारंटी है कि हरियाणा में सभी माताओं-बहनों को हर महीने एक हजार रुपये दिए जाएंगे। पांचवीं गारंटी है कि हर युवा को रोजगार देंगे। उन्होंने दावा किया कि पंजाब में मात्र दो साल में 45 हजार सरकारी नौकरियां और 3 लाख से ज्यादा लोगों को प्राइवेट रोजगार, जबकि दिल्ली में 2.5 लाख सरकारी नौकरियां और 12 लाख से ज्यादा लोगों के प्राइवेट रोजगार का इंतजाम किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement