For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पंजाब से आप सांसद व एक विधायक ने भी थामा कमल

07:13 AM Mar 28, 2024 IST
पंजाब से आप सांसद व एक विधायक ने भी थामा कमल
नयी दिल्ली में बुधवार को भाजपा में शामिल होने के बाद ‘आप’ सांसद सुशील कुमार रिंकू और विधायक शीतल अंगुराल का अभिनंदन करते केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी, पार्टी महासचिव विनोद तावड़े और पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़। -ट्रिब्यून फोटो
Advertisement

चंडीगढ़, 27 मार्च (हप्र)
जालंधर से आम आदमी पार्टी (आप) के सांसद सुशील कुमार रिंकू और जालंधर पश्चिम के विधायक शीतल अंगुराल बुधवार को भाजपा में शामिल हो गए। वह निवर्तमान लोकसभा में आप के एकमात्र सदस्य थे। पार्टी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा महासचिव विनोद तावड़े और पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष सुनील जाखड़ की मौजूदगी में दोनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की।
इस अवसर पर तावड़े ने कहा कि दोनों नेताओं के आने से पंजाब में भाजपा मजबूत होगी। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में दोनों नेताओं की क्षमताओं का पंजाब व पार्टी के हित में उपयोग किया जाएगा। पुरी ने कहा कि जहां ‘डबल इंजन’ की सरकार है वहां तो विकास हो रहा है लेकिन पंजाब इसमें पीछे रह गया। जाखड़ ने दोनों नेताओं का भाजपा में स्वागत किया और बताया कि पार्टी मुख्यालय पहुंचने से पहले रिंकू ने लोकसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा भेज दिया है और आप की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया।
भाजपा में शामिल होने के बाद रिंकू ने कहा कि वह किसी लालच के कारण भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं, बल्कि उनका एकमात्र मकसद जालंधर का विकास है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कई राज्य और शहरों का विकास हो रहा है, लेकिन जालंधर इस मामले में पीछे छूट गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य की आप सरकार ने विकास के मामले में उनका साथ नहीं दिया। रिंकू ने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से जालंधर के लिए नयी ट्रेन की मांग की तो उन्होंने वंदे भारत ट्रेन दी। उन्होंने कहा कि वह जालंधर की बेहतरी के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं और उसे नया जालंधर बनाएंगे। आप ने जालंधर से सुशील रिंकू को ही दोबारा उम्मीदवार बनाया था।
सूत्रों ने बताया कि रिंकू पार्टी में शामिल होने के बाद अब भाजपा के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

आप के साथ एक साल भी नहीं पूरा किया

जनवरी 2023 में जालंधर से कांग्रेस के लोकसभा सांसद संतोख चौधरी का हार्ट अटैक से अचानक निधन हो गया था। जालंधर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव से ठीक पहले, 6 अप्रैल 2023 को सुशील रिंकू ने कांग्रेस छोड़कर आप ज्वाइन कर ली थी । आप ने रिंकू पर उपचुनाव में दांव खेला जहां वो संतोख चौधरी की पत्नी और कांग्रेस प्रत्याशी कर्मजीत कौर चौधरी को हराकर लोकसभा पहुंचे थे।

Advertisement

गर्दन सीधी रखने की कीमत चुका रहा हूं : भगवंत मान

रिंकू और अंगुराल के भाजपा में शामिल होने के बाद सीएम भगवंत मान ने ‘एक्स’ पर प्रतिक्रिया दी-अपनी तरफ से तो दरिया हमेशा बड़े घर की तरफ जाता है, लेकिन समुद्र में जाते ही वह मर जाता है। गर्दन सीधी रखने की कीमत चुका रहा हूं। बेशर्मों का तो आंखें नीची करके ही चल जाता है, पंजाब की गर्दन मान के साथ हमेशा ऊंची रहेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×