For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

‘16 टोल प्लाज़ा को हटाकर आप सरकार ने लोगों को दी राहत’

07:08 AM Jun 29, 2024 IST
‘16 टोल प्लाज़ा को हटाकर आप सरकार ने लोगों को दी राहत’
Advertisement

चंडीगढ़, 28 जून (हप्र )
बढ़ती महंगाई में पंजाब के लोगों को सीधी वित्तीय राहत देने के लिये पंजाब सरकार ने प्रदेश भर में 16 टोज प्लाजा बंद कर दिए हैं। इससे यात्रियों को रोजाना की 58.77 लाख रुपए की बचत हो रही है।
लोक निर्माण मंत्री स. हरभजन सिंह ईटीओ ने एक प्रेस बयान में कहा कि टोल प्लाज़ा को हटाना पंजाब के लोगों को आर्थिक राहत पहुंचाने की तरफ एक महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि इससे न केवल नागरिकों पर वित्तीय बोझ कम हुआ है बल्कि इन सड़कों पर रुकावट रहित यातायात को सुचारू बनाया गया है।
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली सरकार ने कुल 535. 45 किलोमीटर राज्य मार्गों से टोल खत्म कर दिए हैं।
लोक निर्माण मंत्री ने कहा कि पटियाला- समाना रोड पर टोल प्लाज़ा बंद करके रोज़ाना की औसतन 3.75 लाख रुपए, लुधियाना- मलेरकोटला- संगरूर रोड पर 2 टोल प्लाज़ा को बंद करने पर 13 लाख रुपये, बलाचौर- गढ़शंकर- होशियारपुर- दसूहा रोड पर 3 टोल प्लाज़ा बंद करके रोज़ाना के 10. 52 लाख रुपये, कीरतपुर साहिब- नंगल- ऊना रोड पर टोल बंद करने से रोज़ाना 10.12 लाख, होश्यारपुर- टांडा रोड पर टोल बंद करके रोज़ाना 1.94 लाख रुपए, मक्खू में सतलुज दरिया पर उच्च स्तरीय पुल से टोल बंद करने से 60 हज़ार रुपए रोजाना बच रहे हैं। मोगा- कोटकपूरा रोड पर टोल बंद करने से यात्रियों को हर रोज़ 4.50 लाख रुपए की बचत होगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×