For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

युवक से ठगे 10.10 लाख, केस दर्ज

08:12 AM Oct 15, 2024 IST
युवक से ठगे 10 10 लाख  केस दर्ज
Advertisement

सोनीपत, 14 अक्तूबर (हप्र)
शहरी क्षेत्र के रहने वाले युवक को एस्कॉर्ट सर्विस देने के नाम से झांसे में लेकर साइबर ठगों ने 10.10 लाख रुपये की ठगी कर ली। युवक ने डेटिंग एप पर युवती से संपर्क किया था। जिसके बाद युवक को एस्कॉर्ट सर्विस ज्वाइन करवा महिलाओं के साथ समय बिताने का झांसा देकर अलग-अलग बहाने बना रुपये ऐंठ लिए गये।
शहर थाना क्षेत्र के रहने वाले युवक ने साइबर थाना पुलिस को बताया कि उन्हें डेटिंग एप पर एक युवती की प्रोफाइल दिखाई दी थी जिसमें टेलीग्राम की आईडी थी। उन्होंने टेलीग्राम पर मैसेज किया तो उसने एस्कॉर्ट सर्विस की जानकारी देने के साथ ही सर्विस चार्ज बताएं। युवती ने बताया कि इसके लिए बुकिंग एडवांस में की जाएगी। युवक ने बताया कि उन्होंने वीडियो कॉल कर वेरीफाई किया। जिसके बाद उन्होंने बुकिंग के नाम पर 3 हजार रुपये भेज दिए। इसके बाद उनसे सर्विस चार्ज के नाम पर 10 हजार रुपये खाते में डलवाए। युवती ने व्हाट्सएप नंबर पर बात की और उनसे 24,500 रुपये सिक्योरिटी के रूप में मांगे। साथ ही बताया कि यह राशि वापस लौटा दी जाएगी। फिर अन्य बहाना बनाकर 42,500 रुपये लिए गए। साथ ही रुपये वापस देने के नाम पर रिफडिंग डिपार्टमेंट में बात करने के लिए नंबर दिया गया। यहां तक की रुपये देने की रसीद भी भेजी गई। जब पीड़ित ने उनसे पहचान के सबूत मांगे तो पहचान पत्र भी दिए गए। इसके बाद उनसे अलग-अलग चार्ज के बहाने रुपये लिए गए।

Advertisement

रुपये लेने को इंटरनेशनल हेड ऑफ डिपार्टमेंट, यूके में संपर्क करने को कहा

पीड़ित ने बताया कि जब रुपये वापस नहीं मिले तो उन्हें कहा गया कि जल्द रुपये लेने के लिए उन्हें इंटरनेशनल हेड ऑफ डिपार्टमेंट, यूके में संपर्क करना पड़ेगा। उसके बाद उनके व्हाट्सएप पर मैसेज भी आया जिसमें उनके खाते में 48 रुपये डाले गए थे। उन्हें बताया कि यह राशि उनकी रकम वापस करने को वेरीफाई करने के लिए भेजी गई है। इसके बाद उनसे फिर से रुपये लिए गए। इस तरह उससे अलग-अलग चार्ज के नाम पर और रुपये वापस भेजने के नाम पर 8 सितंबर से 25 सितंबर तक 10,09, 949 रुपये विभिन्न खातों में डलवाए गए। पीड़ित ने बताया कि उनसे अब भी दो लाख रुपये की मांग की जा रही है। थाना साइबर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement