For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

थाने में न्याय के लिए आयी महिला को नहीं होनी चाहिए कोई परेशानी : सोनिया अग्रवाल

08:52 AM Jul 16, 2024 IST
थाने में न्याय के लिए आयी महिला को नहीं होनी चाहिए कोई परेशानी   सोनिया अग्रवाल
पलवल में सोमवार को महिला थाना व वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण करने जातीं राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल। -हप्र
Advertisement

पलवल, 15 जुलाई (हप्र)़
राज्य महिला आयोग की वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने सोमवार को पलवल महिला थाना और वन स्टॉप सेंटर का निरीक्षण किया। उन्होंने रीडर रूम, कंप्यूटर कक्ष, आईओ कक्ष, एमएचसी रूम और शिकायत रजिस्टर आदि का निरीक्षण करते हुए पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। वहीं महिला थाने में निरीक्षण के दौरान उन्होंने शिकायत लेकर आने वाली महिलाओं को मिलने वाली विभागीय सेवाओं, सुरक्षा, सहयोग व अन्य विभागीय गतिविधियों के बारे में पुलिस अधिकारियों से रिपोर्ट ली। इस दौरान उप-पुलिस अधीक्षक नरेंद्र खटाना और महिला थाने की प्रभारी सुशीला ने महिला थाने में आने वाली शिकायतों के बारे में विस्तार से जानकारी दी।
वाइस चेयरपर्सन सोनिया अग्रवाल ने महिला थाने में तैनात कर्मचारियों को स्पष्टï निर्देश दिए कि थाने में शिकायत लेकर आई महिला के साथ सौहार्दपूर्ण व्यवहार किया जाए और उनकी शिकायत पर प्राथमिकता के आधार पर कारर्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि थाने में न्याय के लिए आई महिला को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए तथा उनकी सुरक्षा से संबंधित सभी इंतजाम किए जाए। इस दौरान उन्होंने शिकायतें लेकर आई महिलाओं व उनके परिजनों से बातचीत कर उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। वाइस चेयरपर्सन ने अपने पलवल जिला के दौरे के दौरान नागरिक अस्पताल स्थित वन स्टॉप सेंटर का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस मौके पर उप-सिविल सर्जन डा. अजय माम भी मौजूद रहे। इस दौरान उन्होंने वन स्टॉप सेंटर में रह रही पीडि़त महिलाओं से बातचीत कर उनको मिल रही सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×