For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चार वार्डों के निवासी पहुंचे उपायुक्त दरबार, की नारेबाजी

08:54 AM Jul 16, 2024 IST
चार वार्डों के निवासी पहुंचे उपायुक्त दरबार  की नारेबाजी
भिवानी में सोमवार को नारेबाजी करते शहर के लोग। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 15 जुलाई (हप्र)
भिवानी जिला प्रशासन की लापरवाही व अनदेखी के चलते इन दिनों शहर के नागरिक मूलभूत सुविधाओं से वंचित है। समस्याओं के समाधन के लिए वे संबंधित विभाग के चक्कर लगाकर थक चुके हैं, लेकिन उनकी कहीं कोई सुनवाई नहीं हो रही।
मूलभूत समस्याओं से परेशान वार्ड-13, 14, 15 व 25 के निवासी सोमवार को उपायुक्त दरबार पहुंचे तथा उपायुक्त कार्यालय के बाहर नारेबाजी की। उन्होंने उपायुक्त मनदीप कौर को मांगपत्र सौंपते हुए बिजली, पानी, सीवरेज आदि मूलभूत समस्याओं के समाधान की मांग उठाई।
इस मौके पर वार्ड-25 के पार्षद विनोद प्रजापति ने कहा कि उनके क्षेत्र में पिछले 6 माह से पेयजल सप्लाई सुचारू नहीं है तथा जब भी पानी आता है तो दूषित ही आता है। जिसके चलते इस वार्ड के क्षेत्रवासी बूंद-बूद को तरस चुके हैं। इसके अलावा यहां की कई गलियों में सीवरेज की लाइन तक नहीं बिछाई गई, जबकि सीवरेज के पाइप गलियों में ही पड़े हैं। इसके अलावा क्षेत्र में बिजली की तारें भी काफी नीचे लटकती रहती है, जो कि हादसों को खुला निमंत्रण है। पार्षद विनोद प्रजापति ने कहा कि इन समस्याओं के समाधान के लिए कई बार संबंधित अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है, लेकिन अधिकारी उनकी मांग को अनसुना कर रहे हैं।
वार्ड-15 की बुजुर्ग महिला कांता ने बताया कि उनके क्षेत्र में पेयजल की इस कदर किल्लत बनी हुई है कि उन्हें दूर-दराज से पानी लाना पड़ता है। वार्ड-14 की निवासी सरोज बोस ने कहा कि उनके क्षेत्र में पेयजल दूषित आता है। जिसके चलते क्षेत्रवासी बीमारी का शिकार हो रहे हैं। यही नहीं, वार्ड की बहुत-सी गलियां टूटी पड़ी हैं तथा बरसात के मौसम में स्थिति बदतर हो जाती है।
वार्ड-13 से सामाजिक कार्यकर्ता सुरेश सैनी ने कहा कि वार्ड में पिछले करीबन दो माह से दूषित पेयजल की सप्लाई की जा रही है। क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट नहीं है, जिसके चलते रात के समय गुजरना मुश्किल हो जाता है।
मांगपत्र सौंपने आए लोगों ने कहा कि इन समस्याओं के समाधान के लिए जल्द कोई कार्रवाई नहीं हुई तो वे रोड जाम करने जैसा बड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे।
इस अवसर पर आकाश बोस, ललिता, नीतू, फकीरचंद, बबीता, मीरा, सुमन, दिनेश, कृष्णा, संतोष, लक्ष्मी, कमलेश, दीपक सैनी, सुनील सैनी, पवन सैनी, रामरती, ओमप्रकाश, मीना देवी, राजबाला, सुरेश सहित अन्य वार्डवासी मौजूद रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×