For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महिला को शेयर बाजार में मोटी कमाई का लालच देकर 1.49 करोड़ ठगे

08:48 AM Jun 20, 2024 IST
महिला को शेयर बाजार में मोटी कमाई का लालच देकर 1 49 करोड़ ठगे
Advertisement

सोनीपत, 19 जून (हप्र)
कुंडली क्षेत्र की महिला को शेयर बाजार में मोटे मुनाफे का झांसा देकर 1,49,49,000 रुपये ऐंठने का मामला सामने आया है। पीड़िता के पति राजीव सिंह ने बताया कि उनकी पत्नी नीलम 29 मार्च को मोबाइल पर सोशल मीडिया की पोस्ट देख रही थीं। तभी उन्हें शेयर मार्केटिंग सीखने के लिए विज्ञापन देखा। जिस पर उन्होंने अपना मोबाइल नंबर उनके साथ साझा कर दिया था। उन्हें एफ 101 एवेंडस इन्वेस्टर क्लब नाम से बने व्हाट्सएप पर जोड़कर मीरा नाम की महिला ने संपर्क किया था। उसके बाद नरेश राठी से संपर्क कराया गया। उन्हें शेयर मार्केट में 600 से 800 प्रतिशत का मुनाफा देने के नाम पर झांसे में लिया गया। 3 मई को मीरा ने उनकी पत्नी को कॉल कर पूछा था कि उनके पास कोई ट्रेडिंग एप है। तब उनकी पत्नी ने बताया था कि ग्रो-डब्ल्यू एप है।
उन्होंने उनकी पत्नी से असमटोप एप डाउनलोड कराया। उसके बाद 31 दिन में 10 मई से 10 जून तक उनसे 23 बार में 1,49,49,000 रुपये जमा करा लिए गए। जब वह अपने पैसे निकालने गए तो और रुपये की मांग की गई। जिस पर उनकी पत्नी आरोपियों के मुंबई स्थित कार्यालय में पहुंची तो वहां उनके साथ ठगी किए जाने का पता लगा।

चंदा दिलाने के नाम पर 5.72 लाख ठगे

बंदेपुर निवासी ग्रामीण को चंदा (डाेनेशन) दिलाने के नाम पर 5.72 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। सतीश कुमार ने बताया कि उनके पास एक कॉल आई थी। जिसने कहा था कि वह शिक्षण संस्थानों को डोनेशन दिलवाते हैं। वह डोनेशन लेने के नाम पर उनके झांसे में आ गए। उनसे अलग-अलग बैंक खातों में 5.72 लाख रुपये डलवा लिए गए। बाद में जब ठगी का पता लगा तो पुलिस को अवगत कराया।

Advertisement

बेटे को दुष्कर्म मामले में बचाने के नाम पर ठगी

कुंडली स्थित फैक्टरी के महाप्रबंधक को कॉल कर बेटे के दुष्कर्म मामले में फंसने की जानकारी देकर ठगी करने का मामला सामने आया है। खुद को पुलिसकर्मी बताकर मामले से महाप्रबंधक के बेटे को निकालने के नाम पर 5.20 लाख ठग लिये। नवीन ने पुलिस को बताया कि उनके पास 12 जून को कॉल आई थी। कॉल करने वाले ने खुद को पुलिसकर्मी बताया था। उसने कहा था कि पुलिस वेरिफिकेशन कॉल है। साथ ही पूछा था कि क्या आप नवीन कुमार सिंह बोल रहे हैं। उनके हां कहने पर ठग ने कहा था कि आपका बेटा अपने चार दोस्तों के साथ मध्यप्रदेश में दुष्कर्म मामले में पकड़ा गया है। उन्हें पता है कि वह निर्दोष है। उसने किसी को उनका बेटा बताकर बात कराई। उसने रोते ही कहा कि पापा उसे बचा लो। उनका बेटा बाहर गया था तो वह उनके झांसे में आ गए। साइबर ठग ने पुलिस व चिकित्सक को देने के नाम पर अलग-अलग खातों में 5.20 लाख रुपये डलवा लिये। जब उन्हें पता लगा तो पुलिस को अवगत कराया। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×