For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

3 करोड़ की चंदन की लकड़ियाें से भरा ट्रक पकड़ा

09:00 AM Jun 17, 2024 IST
3 करोड़ की चंदन की लकड़ियाें से भरा ट्रक पकड़ा
Advertisement

गुरुग्राम, 16 जून (हप्र)
गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ने 3 करोड़ रुपए से ज्यादा की चंदन की लकड़ियों से भरा ट्रक पकड़ा है। साथ ही पुलिस ने उस शख्स को भी गिरफ्तार करने में भी कामयाबी हासिल की है जो ट्रक में इन लकड़ियों को भरकर दिल्ली ले जा रहा था। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया है जहां से उसे 8 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया गया है ।
10 जून को सिकंदरपुर क्राइम ब्रांच को सूचना मिली थी कि बंगलुरु से दिल्ली एक कैंटर आने वाला है। इसमें अवैध रूप से लाल चंदन की करोड़ों रुपए की लकड़ियां भरी हुई हैं। क्राइम ब्रांच टीम ने दिल्ली जयपुर हाईवे पर मानेसर घाटी में नाका लगाया जहां कुछ ही देर में लाल चंदन से भरा हुआ कैंटर पहुंच गया।
पुलिस टीम ने कैंटर को रुकने का इशारा किया। चालक ने कैंटर तो रोक दिया लेकिन अंधेरे का फायदा उठाकर मौके से फरार हो गया। कैंटर की जांच करने पर उसमें कार्टून बॉक्स की आड़ में लाल चंदन की लकड़ियां मिली। पुलिस टीम द्वारा कैंटर से 125 टुकड़े चंदन की लकड़ी वजन लगभग 4200 किलोग्राम बरामद करने पर आरोपी के विरुद्ध थाना मानेसर, गुरुग्राम में आईपीसी तथा इंडियन फारेस्ट एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया ।
गुरुग्राम पुलिस की क्राइम ब्रांच अब उस आरोपी की छानबीन में जुट गई और उसे आखिरकार पांच दिन बाद पकड़ लिया गया। आरोपी को गांव जोधपुर उबाका जिला डींग, राजस्थान से काबू किया गया। उसकी पहचान आमिर निवासी गांव बूढ़पुर, जिला पलवल के रूप में हुई।
पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसके अन्य साथी ने बंगलुरु से कैंटर भरकर दिल्ली ले जाने के लिए दिया गया था। इस काम के लिए इसको 8 हजार रुपए मिलने थे, परन्तु गुरुग्राम पुलिस ने दिल्ली पहुंचने से पहले ही चंदन की लकड़ियों से भरा कैंटर पकड़ लिया। गुरुग्राम पुलिस द्वारा पकड़ी गई लाल चंदन की लकड़ियों की मार्केट में कीमत 3 करोड़ रुपए से ज्यादा बतायी जा रही है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×