मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

सरकार को भेजा जायेगा सिविल अस्पताल में 200 से 400 बैड करने का प्रस्ताव

06:34 AM Oct 10, 2024 IST

बठिंडा, 9 अक्तूबर (निस)
बठिंडा में रोगी कल्याण समिति की एक महत्वपूर्ण बैठक मंगलवार को विधायक शहरी जगरूप सिंह गिल व डीसी शौकत अहमद परे की अध्यक्षता में जिला प्रशासनिक परिसर के मीटिंग हॉल में आयोजित की गई। कार्यकारी सिविल सर्जन डाॅ. रमनदीप सिंगला ने बताया कि रोगी कल्याण समिति के तहत मरीजों के कल्याण के लिए एक कमेटी का गठन किया जाता है, जिसके तहत जिला नागरिक अस्पताल में अच्छी स्वास्थ्य सुविधाएं प्रदान करने में सहायता प्रदान की जाती है।
डाॅ. रमनदीप सिंगला ने बताया कि बीती 14 जुलाई 2023 को हुई बैठक के दौरान लिए गए निर्णयों पर चर्चा की गई। इसके अलावा फिजियोथेरेपी विभाग ने वन-स्टॉप सेटर तैयार किया है। एक्स-रे मशीन और डीआर सिस्टम स्थापित कर दिया गया है और मरीजों के लिए प्रतीक्षा क्षेत्र सह जलपान क्षेत्र भी लोगों को समर्पित कर दिया गया है। बैठक में मुख्य रूप से जिला सिविल अस्पताल को 200 से 400 बिस्तरों वाले अस्पताल में अपग्रेड करने के लिए पंजाब सरकार को प्रस्ताव भेजने का प्रस्ताव पारित किया गया। इसके अलावा एनसीडी विभाग की इमारत का नवीनीकरण करने का प्रस्ताव भी पारित किया गया। जिला अस्पताल में पुराने यूटी वार्ड में 15 एचडीयू वार्ड बनने से मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी।
वहीं ऑर्थो विभाग में ऑपरेटिव ऑर्थोस्कोपी के लिए मशीन एवं उपकरण की स्वीकृति हेतु प्रस्ताव प्रस्तुत किया गया। इस बाबत सरकार को प्रस्ताव भेज दिया गया है जिसमें मंजूरी के बाद अगली कार्रवाई अमल में लाई जा सके।

Advertisement

Advertisement