For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

हिसार में बनेगा नया बस स्टैंड व सिविल अस्पताल

08:37 AM Jun 25, 2024 IST
हिसार में बनेगा नया बस स्टैंड व सिविल अस्पताल
Advertisement

हिसार 24 जून (हप्र)
कैबिनेट मंत्री कमल गुप्ता ने कहा कि हिसार जिले के नागरिकों को नया बस स्टैंड तथा महाराजा अग्रसेन नागरिक अस्पताल भवन बनवाने की वर्षों पुरानी मांग पूरी होने जा रही है। अगले दो माह के अंदर दोनों विकास परियोजना की आधारशिला रखी जाएगी, जिसके लिए तमाम कागजी कार्यवाही तेजी से पूरी की जा रही है।
कमल गुप्ता ने बताया कि नया बस अड्डा तथा महाराजा अग्रसेन नागरिक अस्पताल के भवन निर्माण के लिए शहर में स्काडा जल घर के पास 52 एकड़ जमीन चिन्हित की गई है। दोनों विकास परियोजनाओं का प्रस्ताव तेजी से तैयार करवाया जा रहा है ताकि आगामी दो माह के अंदर दोनों विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी जा सकें। उन्होंने कहा कि महाराजा अग्रसेन नागरिक अस्पताल तथा बस अड्डे की इमारत जहां अत्याधुनिक सुविधाओं से सुसज्जित होगी वही इन्हें वास्तुकला के हिसाब से तैयार करवाया जाएगा।
उन्होंने कहा कि नया बस अड्डा 30 एकड़ तथा महाराजा अग्रसेन नागरिक अस्पताल 22 एकड़ क्षेत्र में विकसित किया जाएगा। इन दोनों विकास परियोजनाओं के लिए जो जगह चिन्हित की गई है, वह नागरिकों के लिए हर लिहाज से उचित रहेगी। नया बस अड्डा राष्ट्रीय राजमार्ग के निकट बनने से बसों को शहर में प्रवेश करने की आवश्यकता नहीं होगी, जिसके परिणामस्वरुप यात्रियों का सफर सुगम एवं सुरक्षित बनेगा वहीं उनके समय की भी बचत होगी।
बस स्टैंड के लिए जो जगह चिन्हित की गई है, उसके निकट गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय सहित कई शिक्षण संस्थान स्थित है। डॉ. गुप्ता ने कहा कि इन शिक्षण संस्थानों में आने वाले विद्यार्थियों को बस स्टैंड से काफी फायदा मिलेगा।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×