For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

शाहाबाद में इलेक्ट्रिकल की दुकान, गोदाम में लगी भीषण आग

08:22 AM May 13, 2024 IST
शाहाबाद में इलेक्ट्रिकल की दुकान  गोदाम में लगी भीषण आग
शाहाबाद में ईदगाह रोड पर दुकान में लगी आग। -निस
Advertisement

शाहाबाद मारकण्डा, 12 मई (निस)
रविवार अलसुबह शाहाबाद ईदगाह रोड पर स्थित बॉबी इलेक्ट्रिकल की दोमंजिला दुकान व गोदाम में भीषण आग लग गई। आग लगने का कारण दुकान के पास से निकल रही बिजली की तारों में शार्ट सर्किट बताया जा रहा है। भीषण आग पर काबू पाने में फायरब्रिगेड की चार गाड़ियों का इस्तेमाल हुआ और पांच गाड़ियों ने पानी डाला और मशक्कत से करीब सवा तीन घंटे के बाद सुबह 6 बजे आग पर पूरी तरह से काबू पाया गया है। दुकान मालिक बॉबी नावल्टी ने बताया कि उनकी दुकान के पड़ोस में रहने वाले रमन शर्मा ने रविवार को तड़के 2.40 बजे फोन करके बताया कि उनकी दुकान से आग की लपटें उठ रही हैं और जिसके बाद डायल 112 की टीम ने करीब 2.45 बजे फायर ब्रिगेड में दुकान में आग लगने की इसकी सूचना दी थी।
बॉबी ने कहा कि सूचना मिलते ही वह दुकान पर पहुंचे और तब तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी, शहरी पुलिस चौंकी से हैड कांस्टेबल जिया लाल व डायल 112 की टीम भी मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के मिशन में लग लग गई थी। बॉबी ने बताया कि आग के कारण पहली व दूसरी मंजिल पर लगे शटर का सिस्टम फेल हो गया था, जिस कारण शटर उठ नहीं रहा था जिस वजह से आग पर पानी नहीं जा रहा था। फायरब्रिगेड कर्मचारियों नरेन्द्र शर्मा, धर्मेन्द्र, राजेश, राज सिंह, पार्षद जगतार सिंह तारा, हैड कांस्टेबल जिया लाल ने बड़ी मुश्किल से पहली मंजिल के शटर को उखाड़ा, जिसके बाद पहली मंजिल में आग पर काबू पाया गया। वहीं दूसरी मंजिल पर गोदाम में जाने का किसी तरह का रास्ता नहीं था जिस कारण हैड्रा को मौके पर बुलाया गया और दूसरी मंजिल के शटरों को तुड़वाया गया और हैड्रा की मदद से पानी बरसाया गया, लेकिन फिर भी बात बनी नहीं। इसके बाद पार्षद जगतार सिंह तारा, हैड कांस्टेबल जिया लाल और बिजली विभाग से देवी दयाल ने किसी भी खतरे की परवाह न करते हुए दूसरी मंजिल की दीवार में होल किया गया, जिसके बाद होल से पानी की बौछारों से गोदाम में आग पर काबू पाया गया। दुकानदार बॉबी ने बताया कि आग से करीब 20 से 25 लाख का नुकसान हुआ है।
पूर्व मंत्री व विधायक ने परिवार का ढाढ़स बंधाया
पूर्व मंत्री कृष्ण बेदी, विधायक रामकरण काला, नपा प्रधान गुलशन कवातरा, हैल्पर्स के प्रधान तिलकराज अग्रवाल, मुलखराज गुंबर सहित अनेक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने मौके पर पहुंंचकर परिजनों का ढाढ़स बंधाया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×