For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

मालिकाना हक के लिए किसानों की महापंचायत बुलाई जाएगी : सूद

06:24 AM Jul 08, 2024 IST
मालिकाना हक के लिए किसानों की महापंचायत बुलाई जाएगी   सूद
Advertisement

पंचकूला, 7 जुलाई (हप्र)
शिवालिक एरिया किसान संघर्ष समिति के चेयरमैन वीके सूद ने कहा है कि जल्द ही यमुनानगर, अंबाला और पंचकूला जिला के किसानों की महापंचायत बुलाई जाएगी। महापंचायत में किसान आगामी रणनीति का ऐलान करेंगे। किसान पिछले लंबे समय से अपनी बुर्द बरामदी जमीन के लिए संघर्ष कर रहे हैं।
वीके सूद ने कहा कि किसान सभी का पेट भरता है, लेकिन उसे अपने हक के लिए हमेशा संघर्ष करना पड़ा है। खेड़ा गांव गुरुद्वारा साहिब में आयोजित बैठक में वीके सूद ने बताया कि कई केसों में न्यायालय के आदेश आ चुके हैं, उन्हें लागू करवाने के लिए हमें संघर्ष करना पड़ रहा है।
वीके सूद ने कहा कि हम सरकार से कोई दान नहीं मांग रहे, बल्कि हमारा हक मांग रहे हैं।
सूद ने कहा कि तत्कालीन सरकार ने नैनो सिटी के लिए नोटिफिकेशन कर दी थी, लेकिन किसानों ने जब नैनो सिटी का विरोध किया, तो सरकार को अपना फैसला वापिस लेना पड़ा।
उन्होंने बताया कि पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश 19 मार्च 2024 बुर्ज बरामदी के संबंध में निर्णय किसानों के हक में आया है। किसानों को मालिकाना हक मिलना चाहिए।
इस संबंध में जिला उपायुक्त की ओर से तहसीलदार पंचकूला, कालका एवं रायपुररानी, नायब तहसीलदार बरवाला, मोरनी को पत्र लिखकर हाईकोर्ट के आदेश अनुसार अपनी तहसील से संबंधित सभी गांवों की शामलात भूमि बंदोबस्त के समय की भूमि चकंबदी के समय की भूमि व अब कितनी शामलात भूमि राजस्व रिकार्ड में दर्ज है, की नवीनतम सूचना कार्यालय में भिजवाने के आदेश दिए थे, लेकिन उसके बाद अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है। इस अवसर पर कश्मीर सिंह सैनी, भारत भूषण रिहौड़ा, रामकरण भरतपुर, वीके सूद, स्वामी कुलदीप सिंह भारापुल, गरीब दास, गुरमेल सिहं, सतविंद्र सिंह, सतविंद्र सिंह नंबरदार खेड़ा, गुरविंद्र सिंह, गुरप्रीत सिंह, गगनदीप सिंह, बलदेव कुमार, भी उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×