मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जींद जेल परिसर में गोहाना रोड पर खुलेगा सरकारी पेट्रोल पंप

10:00 AM Aug 03, 2024 IST
Advertisement

जींद, 2 अगस्त (हप्र)
जींद जिला जेल परिसर में गोहाना रोड पर जल्द सरकारी पेट्रोल पंप लगेगा। इससे जिला कारागार की आमदनी बढ़ेगी और हरियाणा रोडवेज से लेकर आसपास की कॉलोनियों और गोहाना रोड पर आने-जाने वाले लोगों को उनके घर के नजदीक पेट्रोल पंप की सुविधा मिलेगी। जींद-गोहाना नेशनल हाईवे पर स्थित जिला कारागार में सरकारी पेट्रोल पंप लगाने की योजना अपने अंतिम चरण में है।
पेट्रोल पंप के लिए एनएचएआई समेत कई विभागों से जेल विभाग ने एनओसी ले ली है। एक- दो और सरकारी विभाग की एनओसी जेल विभाग ने मांगी हुई है। जल्द सभी तरह की एनओसी मिलने के बाद जेल परिसर में गोहाना रोड पर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन का पेट्रोल पंप लग जाएगा।
जेल विभाग ने नगर परिषद से चेंज आॅफ कन्वर्जन और विकास शुल्क आदि की डिटेल मांगी है, जो उसे नगर परिषद के पास जमा करवाना है। यह राशि लगभग 62 लाख रुपए बनती है। जेल परिसर की जितनी जमीन में पेट्रोल पंप लगेगा, उसका कमर्शियल इस्तेमाल होगा।
जेल परिसर में पेट्रोल पंप लगाने को लेकर इंडियन ऑयल कार्पोरेशन से जेल विभाग को क्लीयरेंस मिल चुकी है। आईओसी से क्लीयरेंस मिलने के बाद ही जेल विभाग ने पेट्रोल पंप के लिए विभिन्न विभागों से एनओसी लेने और नगर परिषद के पास 62 लाख रुपए की राशि जमा करवाने की प्रक्रिया शुरू की है।

एनओसी मिल चुकी विभागों से

जींद जिला कारागार के अधीक्षक संजीव कुमार ने कहा कि जेल परिसर में पेट्रोल पंप लगाने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इसके लिए कई विभागों से एनओसी मिल चुकी है। एक-दो और एनओसी जल्द मिल जाएंगी। जल्द सारी प्रक्रिया पूरी कर पेट्रोल पंप स्थापित करवा दिया जाएगा। प्रदेश के जेल विभाग के महानिदेशक अकील मोहम्मद के मार्गदर्शन और निर्देशों पर जेल परिसर में गोहाना रोड पर सरकारी पेट्रोल पंप लगाया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement