मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बठिंडा की यूनिवर्सिटी में लड़की ने की आत्महत्या

08:22 AM Oct 08, 2024 IST

बठिंडा, 7 अक्तूबर (निस)
पंजाब के बठिंडा शहर में महाराजा रणजीत सिंह यूनिवर्सिटी में एक छात्रा ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मामले की जांच शुरू कर दी। छात्रा महाराजा रणजीत सिंह यूनिवर्सिटी में बीएससी प्रथम वर्ष की छात्रा थी, वह कैंपस के ही हॉस्टल में रहती थी। रविवार की शाम उसने पंखे में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। गर्ल्स हॉस्टल में उसके कमरे पंखे से लटकता हुआ उसका शव पाया गया, जिसके बाद सबसे पहले वार्डन और प्रबंधन अधिकारियों को इस बारे में बताया गया फिर पुलिस को घटना की सूचना दी गई।
यहां बता दें कि मृतक लड़की की पहचान कोटकपुरा की रहने वाली रवनीत कौर के रूप में हुई है और वह यूनिवर्सिटी में बीएससी की पढ़ाई कर रही थी। लड़की ने सुसाइड क्यों किया है अभी इसके बारे में कुछ भी पता नहीं चल पाया है, ना ही कोई मौके पर सुसाइड नोट मिला है। फिलहाल उनके आत्महत्या जैसे कदम उठाने के पीछे की वजह का खुलासा नहीं हो सका है और यूनिवर्सिटी की ओर से भी कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। गौरतलब है कि ऐसे भी मामले सामने आए हैं जहां छात्रों द्वारा ऐसे कदम उठाए गए हैं। किसी के निजी कारण होते हैं तो कोई कॉलेज प्रशासन की सख्ती के कारण ऐसा कदम उठाता है, लेकिन इस लड़की की आत्महत्या की वजह क्या थी यह एक बड़ा सवाल है।
घटना की जानकारी मिलने के बाद थाना करनाल कॉलोनी पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया और शव को नीचे उतरवा कर पोस्टमॉर्टम के लिए बठिंडा सिविल अस्पताल भेज दिया। परिजनों को मामले की जानकारी दे दी गई है। उनके आने के बाद ही कुछ पता चल पाएगा की लड़की ने खुदकुशी क्यों की है। पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है।

Advertisement

Advertisement