For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बल्लभगढ़ में सरदार भगत सिंह के नाम पर खुलेगा कॉलेज

07:10 AM Jun 14, 2024 IST
बल्लभगढ़ में सरदार भगत सिंह के नाम पर खुलेगा कॉलेज
Advertisement

चंडीगढ़, 13 जून (ट्रिन्यू)
हरियाणा के उद्योग एवं वाणिज्य और श्रम मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को शिक्षा के लिए एक और बड़ी सौगात मिली है। बल्लभगढ़ के सेक्टर 23 में राजकीय को-एड कॉलेज बनाया जाएगा। इससे इस क्षेत्र व आसपास के इलाके के युवाओं को बड़ा फायदा होगा। इस कॉलेज को शहीद भगत सिंह के नाम से जाना जाएगा। इसी शैक्षणिक सत्र से कॉलेज में दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। कॉलेज के नये भवन का निर्माण होने तक राजकीय कॉलेज खेड़ी गुजरान में कक्षाएं लगाई जाएंगी।
कॉलेज के लिए मुख्यमंत्री नायब सैनी केंद्रीय मंत्री व पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल का आभार जताते हुए मूलचंद ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र के सेक्टर-23 में करीब साढ़े 5 एकड़ में भव्य कॉलेज बनाया जाएगा। को-एड कॉलेज बनाने के लिए जमीन सहित करीब 90 करोड़ रुपये की लागत आएगी। इससे पहले भी बल्लभगढ़ के सेक्टर-2 में सुषमा स्वराज के नाम से महिला कॉलेज का निर्माण करवाया है।
इसमें आज करीब 1800 बेटियां शिक्षा ग्रहण कर रही हैं। आज हमारा क्षेत्र शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। पूर्व की कांग्रेस सरकार पर कटाक्ष करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा - पूर्व की सरकारों के दौरान शिक्षा के क्षेत्र में कार्य नहीं हुए।
जनता ने जताया आभार
बल्लभगढ़ (निस): सेक्टर-23 में शहीद भगत सिंह राजकीय को एड कॉलेज की मंजूरी के बाद तुरंत प्रभाव से ऑनलाइन दाखिला प्रक्रिया शुरू किए जाने पर बल्लभगढ़ निगरानी कमेटी के पूर्व अध्यक्ष महावीर सैनी, बृजलाल शर्मा, लखन बेनीवाल, पीएल शर्मा, कौशल शर्मा, अभिषेक वशिष्ठ ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा को मिठाई खिलाकर बधाई दी। वहीं बल्लभगढ़ सेक्टर-23 में शहीद भगत सिंह राजकीय को एड कॉलेज की मंजूरी और दाखिला प्रक्रिया शुरू किए जाने पर मुजेसर मंडल की टीम ने कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा का आभार व्यक्त किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×