For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

ट्रांसफार्मरों में आग से कार व दो बाइक जलीं

10:38 AM May 25, 2024 IST
ट्रांसफार्मरों में आग से कार व दो बाइक जलीं
रेवाड़ी में शुक्रवार को बावल कोर्ट के समक्ष ट्रांसफार्मरों में लगी आग से जली कार व बाइकें। -हप्र
Advertisement

रेवाड़ी, 24 मई (हप्र)
बावल न्यायालय परिसर के समीप लगे बिजली ट्रांसफार्मरों से निकली चिंगारी ने शुक्रवार को देखते ही देखते विकराल रूप धारण कर लिया। लगी आग की चपेट में आकर एक सीएनजी स्विफ्ट कार व दो बाइक जल गईं। कार का सीएनजी सिलेंडर धमाके के साथ फटा और आग लगते ही मौके पर भगदड़ मच गई। सूचना पाकर मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पाया। ट्रांसफार्मरों के जलने से क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। इस हादसे को लेकर वकीलों में भारी रोष है और उन्होंने इसके लिए सीधे-सीधे बिजली विभाग को जिम्मेदार ठहराया है।
बावल न्यायालय के बाहर बिजली आपूर्ति हेतु दो बड़े ट्रांसफार्मर लगाए गए हैं। यहां प्राय: भीड़ रहती है। ट्रांसफार्मरों से कुछ दिनों से तेल का रिसाव हो रहा था। दोपहर एक बजे के करीब एक ट्रांसफार्मर से निकला तेल नीचे खड़ी सीएनजी स्विफ्ट कार पर गिरने लगा। इसी बीच एक चिंगारी जैसे ही ट्रांसफार्मर से नीचे गिरी तो कार के ऊपर पड़े तेल से आग भड़क गई। देखते ही देखते यह आग तेजी से फैलने लगी। कार में सीएनजी सिलेेंडर तेज धमाके साथ जैसे ही फटा तो दूसरे ट्रांसफार्मर व आसपास खड़ी बाइकों में भी आग लग गई और उनकी पेट्रोल टंकियां भी फट गईं। यह नजारा देखकर लोगों में भगदड़ मच गई। दमकल कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक कार व दो बाइक पूरी तरह जल चुकी थीं। कार मालिक संदीप नीमराना राजस्थान, बाइक मालिक होशियार बावल व धर्मेन्द्र नांगल तेजू कोर्ट में कार्य से आये थे। बावल के एडवोकेट राहुल तिवाड़ी की कार भी आग की चपेट में आ गई।

बिजली विभाग जिम्मेदार : चेयरमैन

बावल बार एसोसिएशन के सदस्य व नगर पालिका बावल के चेयरमैन वीरेन्द्र महलावत व एडवोकेट राजेन्द्र ने कहा कि इस आग से हुए नुकसान के लिए सीधे-सीधे बिजली विभाग जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि ट्रांसफार्मर से हो रहे तेल रिसाव से आग लगने की आशंका लिखित रूप में व्यक्त की गई थी। लेकिन बिजली विभाग ने कोई परवाह नहीं की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×