For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

बादशाहपुर में एक उम्मीदवार ने दाखिल किया नामांकन, चारों तरफ लगे होर्डिंग

10:51 AM Sep 08, 2024 IST
बादशाहपुर में एक उम्मीदवार ने दाखिल किया नामांकन  चारों तरफ लगे होर्डिंग
गुरुग्राम में शनिवार को जिला अदालत परिसर के बाहर मुख्य रोड पर थ्री व्हीलर पर लगे पोस्टर तथा सड़क पर लगे होर्डिंग। -हप्र

गुरुग्राम, 7 सितंबर (हप्र)
गुरुग्राम जिला में आज केवल बादशाहपुर विधानसभा सीट से एक नामांकन-पत्र दाखिल किया गया है। गुड़गांव, सोहना और पटौदी विधानसभा क्षेत्र में आज कोई नामांकन-पत्र प्राप्त नहीं हुआ। डीसी एवं जिला निर्वाचन अधिकारी निशांत कुमार यादव ने बताया कि आज बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र में विनोद कुमार पुत्र स्व. नरेंद्र प्रकाश निवासी न्यू पालम विहार, बजखेड़ा चौक ने निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर अपना नामांकन-पत्र दाखिल किया है। पटौदी, सोहना और गुड़गांव विधानसभा क्षेत्र से किसी उम्मीदवार ने नामांकन-पत्र नहीं जमा करवाया।
उन्होंने कहा कि चारों विधानसभा क्षेत्रों के निर्वाचन अधिकारी कार्यालय आज नामांकन के लिए खुले हुए थे। कल रविवार को अवकाश रहेगा। अब नौ सितंबर सोमवार से वीरवार 12 सितंबर तक नामांकन-पत्र दाखिल किए जा सकते हैं।
13 सितंबर को जमा हुए सभी नामांकन-पत्रों की जांच और छंटनी का काम किया जाएगा। उम्मीदवार 16 सितंबर को नामांकन वापस ले सकते हैं। सोमवार 16 सितंबर को दोपहर तीन बजे सभी प्रत्याशियों को निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में चुनाव चिन्ह आवंटित किए जाएंगे। डीसी ने कहा कि उम्मीदवार नामांकन के लिए अपने सभी दस्तावेज लेकर आए। उम्मीदवार के ऊपर कोई आपराधिक मामला दर्ज है तो उसे इसकी सूचना नामांकन पत्र में देनी होगी।

Advertisement

चारों तरफ लगे हैं होर्डिंग पोस्टर

चुनाव आचार संहिता के अंतर्गत निजी और सरकारी जमीनों पर किसी भी तरह के होर्डिंग पोस्टर लगाने पर रोक है लेकिन गुरुग्राम में ऐसा नहीं हो रहा है यहां पर कुछ स्थानों पर तो नेताओं के होर्डिंग चमक रहे हैं कुछ स्थान पर साफ हो गया है लेकिन वहां पर बिल्डरों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया है पोस्टर लगाकर नेताओं के साथ-साथ बिल्डर भी-खूब कमा रहे हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement