For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

महावीर पार्क के सौंदर्यीकरण के नाम पर हुआ बड़ा घोटाला

07:37 AM Aug 06, 2024 IST
महावीर पार्क के सौंदर्यीकरण के नाम पर हुआ बड़ा घोटाला
अम्बाला शहर में सोमवार को महावीर जैन पार्क का निरीक्षण करता कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 5 अगस्त (हप्र)
शहर के ऐतिहासिक महावीर पार्क की बदहाली को लेकर कांग्रेस ने परिवहन राज्यमंत्री असीम गोयल पर बड़ा हमला बोला है। प्रदेश कांग्रेस के पूर्व कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने सहयोगियों के साथ पार्क का मुआयना किया। इस दौरान पार्क बदहाल स्थिति में मिला। पार्क की चारदीवारी पर लगी जालियां टूटी मिलीं। चारों तरफ झाड़ियां, तालाब में जलकुंभी जमी मिली। पार्क में गंदगी पसरी मिली, साथ ही पार्क आवारा तत्वों की शरणस्थली नजर आया।
रोहित जैन ने कहा कि 2015 में परिवहन राज्यमंत्री असीम गोयल ने महावीर पार्क के सौंदर्यीकरण का ऐलान किया था। बाकायदा मुख्यमंत्री घोषणा के तहत पार्क के सौंदर्यीकरण पर साढ़े 3 करोड़ रुपए खर्च करने की बात कही थी।
हालांकि ऐलान के बावजूद पार्क का सौंदर्यीकरण शुरू नहीं हो पाया। दो साल के बाद पार्क को लेकर मंत्री की ओर से फिर नई घोषणा हुई। साढ़े 3 करोड़ से बजट बढ़कर 9 करोड़ रुपए हो गया। तब मंत्री की ओर से सितंबर 2019 तक पार्क के सौंदर्यीकरण का काम पूरा होने का दावा किया गया था। उन्होंने कहा कि 5 साल बाद भी पार्क का सौन्दर्यकरण अधर में लटका हुआ है।
उन्होंने कहा कि मंत्री की ओर से पार्क में लोगों के लिए बोटिंग की सुविधा के साथ शानदार झूले लगाने का वादा किया गया था लेकिन वादे की हकीकत अभी तक जमीन पर नहीं आ पाई। जैन ने कहा की पार्क के सौंदर्यीकरण का काम 90 फीसदी होने का दावा किया जा रहा है लेकिन असलियत में 50 फीसदी कार्य पूरा होता नजर नहीं आ रहा। अब तक सौंदर्यीकरण के नाम पर पार्क पर लगभग 17 करोड़ रुपए खर्च होने की बात कही जा रही है। अधर में लटके निर्माण को पूरा करने के लिए अब फिर राज्य सरकार से और बजट की मांग की गई है।
उन्होंने कहा कि महावीर पार्क के सौंदर्यीकरण के नाम पर बड़ा घोटाला हुआ है। जनता के पैसे को विकास के नाम पर अपनी जेब में डाला गया है। सत्ता में आते ही कांग्रेस इस मामले की उच्चस्तरीय जांच करवाएगी और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×