मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

हरियाणा रोडवेज में एचकेआरएन से भर्ती होंगे 991 कंडक्टर

07:33 AM Jun 28, 2024 IST
परिवहन विभाग के निदेशक द्वारा डिपो महाप्रबंधकों को जारी किये गये पत्र की प्रति।-हप्र
Advertisement

प्रदीप साहू/ हप्र
चरखी दादरी, 27 जून
हरियाणा रोडवेज में परिवहन विभाग द्वारा एचकेआरएन के माध्यम से 991 कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी। इस संबंध में सरकार से अनुमति मिलने के बाद मुख्यालय द्वारा सभी डिपुओं की मांग अनुसार सूची तैयार कर रोडवेज महाप्रबंधकों को पत्र जारी किया गया है। कंडक्टरों की भर्ती के बाद स्टाफ की कमी झेलने के दौरान प्रभावित रूटों पर बसों का संचालन शुरू हो जाएगा। साथ ही नेशनल, स्टेट, जिला व ग्रामीण स्तर पर परिवहन सुविधाओं में भी इजाफा होगा।
बता दें कि हरियाणा रोडवेज में स्टाफ की कमी के चलते अनेक खासकर स्टेट व ग्रामीण रूटों पर बसों की सही तरीके से संचालन नहीं हो पा रहा था। यहीं कारण है कि कई डिपुओं में बसें होने के बाद भी स्टाफ के अभाव में रूटों पर नहीं भेजा जा रहा था। परिवहन विभाग ने 22 डिपुओं के महाप्रबंधकों को पत्र जारी करते हुए कंडक्टरों की एचकेआरएन के माध्यम से भर्ती बारे पत्र भेजा है।
मुख्यालय द्वारा जारी पत्र पृ. क्रमांक 3114-37/ए2/ई3 दिनांक 27 जून 2024 के माध्यम से संख्या अनुसार 991 कंडक्टरों की होने वाली भर्ती की सूचना भेजी है। रोडवेज विभाग में कंडक्टरों की भर्ती होने के बाद बसों के पहले की अपेक्षा ज्यादा रूटों पर संचालन किया जा सकेगा।

इन रोडवेज डिपुओं को मिलेंगे कंडक्टर

परिवहन विभाग द्वारा पत्र के अनुसार हरियाणा के भिवानी व करनाल को छोड़कर 22 डिपुओं में एचकेआरएन के माध्यम से 991 कंडक्टरों की भर्ती की जाएगी। भर्ती होने के बाद डिपु अनुसार कंडक्टर की सूची इस प्रकार है:

Advertisement

पत्र मिला, जल्द होगी कंडक्टरों की नियुक्ति

हरियाणा रोडवेज के दादरी डिपो महाप्रबंधक नवीन शर्मा ने बताया कि मुख्यालय द्वारा एचकेआरएन के माध्यम से नये कंडक्टरों की भर्ती बारे पत्र मिल चुका है। पत्र अनुसार 991 नये कंडक्टरों की नियुक्ति शीघ्र की जाएगी। जिनमें से दादरी डिपो में 30 कंडक्टर नियुक्त होंगे। बताया कि नये कंडक्टरों के आने से ग्रामीण सहित मुख्य रूटों पर बसों का संचालन सुचारू रूप से होगा और आमजन को परिवहन सुविधा भी मिल सकेगी।

यूनियन ने स्थाई भर्ती की मांग उठायी

हरियाणा रोडवेज वर्कर्स यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष नरेंद्र दिनोद ने बताया कि काम पक्का है तो कर्मचारी कच्चे क्यों भर्ती किये जा रहे हैं। यूनियन इस भर्ती का विरोध करती है और पक्की भर्ती की मांग करती है। साथ ही कहा कि स्थाई कर्मचारियों की भर्ती होने से जनता को स्थाई व बेहतर परिवहन सुविधा मिलेगी। साथ ही कहा कि अगर सरकार ने एचकेआरएन के माध्यम से कंडक्टरों की भर्ती की तो विरोध किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर बड़ा आंदोलन करेंगे।

भर्ती होने वाले कंडक्टरों की संख्या

डिपो का नाम            संख्या
चरखी दादरी               30
दिल्ली                      11
फतेहाबाद                 22
झज्जर                      50
करनाल                     60
पलवल                      41
यमुनानगर                  45
अम्बाला                    20
कुरुक्षेत्र                     53
सिरसा                      49
पंचकूला                     85
चंडीगढ़                      40
सोनीपत                     54

हिसार                       62
रेवाड़ी                       25
फरीदाबाद                 60
जींद                        70
पानीपत                     20
रोहतक                     15
गुरुग्राम                      85
नूंह                           40
नारनौल                      54

Advertisement
Advertisement