For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

पैसा डबल करने का झांसा देकर 8 लाख ठगे, 5 लोगों पर मामला दर्ज

07:42 AM Oct 22, 2024 IST
पैसा डबल करने का झांसा देकर 8 लाख ठगे  5 लोगों पर मामला दर्ज
Advertisement

जगाधरी, 21 अक्तूबर (हप्र)
कंपनी में पैसे लगाकर दोगुना करने का झांसा देकर शिवपुरी-ए कॉलोनी निवासी कुलवंत कौर से आठ लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है।
यह आरोप सेक्टर 17 स्थित सहल निधि लिमिटेड कंपनी के सीनियर मैनेजर गोलनी निवासी प्रदीप, कैंप निवासी संदीप सेन उर्फ संदीप सहल, उसके भाई हरदीप सेन उर्फ हरदीप सहल, पत्नी मीना सहल व उत्तर प्रदेश के कानपुर निवासी अजय कुमार वाजपेयी पर लगा है।
जानकारी के अनुसार आरोपियों ने 6 साल में रुपये दोगुना होने का झांसा दिया था, लेकिन मैच्योरिटी की तारीख पूरी होने पर भी आरोपियों ने उसे रुपये नहीं दिए। सेक्टर 17 जगाधरी थाना पुलिस ने सभी आरोपियों पर केस दर्ज कर लिया है। कुलवंत कौर ने बताया कि साल 2017 में उनके रिश्तेदार वरिंद्र कुमार ने उसे सेक्टर 17 जगाधरी स्थित सहल निधि लिमिटेड कंपनी के बारे में बताया था। उसके रिश्तेदार ने बताया था कि कंपनी एफडीआर के रूप में लगाया पैसा छह साल में दोगुना करके देती है। इसके बाद वह अपने रिश्तेदार के साथ सेक्टर 17 स्थित कंपनी के ऑफिस में गई। जहां उसकी मुलाकात संदीप सहल, उसके भाई हरदीप सहल, पत्नी मीना सहल, कंपनी के सीनियर मैनेजर गोलनी निवासी प्रदीप व कानपुर निवासी अजय कुमार वाजपेयी के साथ हुई। आरोपियों ने उसे बताया कि उनकी कंपनी को सरकार की तरफ से दवा सप्लाई का 6 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट मिला हुआ है। उन्होंने यह प्रोजेक्ट पूरा करना है। इसके लिए वह कंपनी में लोगों का पैसा लगवा रहे है। कंपनी में लगाया पैसा उन्हें छह साल में दोगुना करके मिलेगा।
आरोपियों पर विश्वास करके उसने 25 अप्रैल 2017 को तीन लाख रुपये और 18 अप्रैल 2018 को पांच लाख रुपये दे दिए। रुपये लेने के बाद आरोपियों ने उसे एफडीआर के कागज दिए। वहीं, एक मैच्योरिटी की तारीख 26 अप्रैल 2023 व दूसरी की 19 अप्रैल 2024 दी।
दोनों मैच्योरिटी के चैक भी आरोपियों ने उसे दिए। लेकिन मैच्योरिटी की तारीख पूरी हुई तो उसके खाते में एक भी रुपये नहीं आया। पैसा मांगने पर आरोपी टालमटोल करने लगे। परेशान होकर इसकी शिकायत पुलिस को दी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement