For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

लुधियाना में एलिवेटेड हाईवे के साथ बनेंगे 750 पार्किंग स्लॉट

08:06 AM Sep 05, 2024 IST
लुधियाना में एलिवेटेड हाईवे के साथ बनेंगे 750 पार्किंग स्लॉट

लुधियाना, 4 सितंबर( निस)
राज्यसभा सदस्य संजीव अरोड़ा ने सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय (एमओआरटीएच) और भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) के तत्वावधान में आने वाले नेशनल हाइवेज लोजिस्टिक्स मैनेजमेंट लिमिटेड (एनएचएलएमएल) के चेयरमैन विनय कुमार से मुलाकात की ताकि लुधियाना में एलिवेटेड हाईवे के साथ पार्किंग सुविधाओं के निर्माण में तेजी लाई जा सके। सांसद अरोड़ा ने आज यहां संवाददाताओं से बातचीत करते हुए यातायात की भीड़ को कम करने में इस परियोजना की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया। विधायक गुरप्रीत बस्सी गोगी संबंधित प्राधिकरण के साथ इसे अंतिम रूप देने के लिए सांसद अरोड़ा के साथ संपर्क कर रहे हैं।
उन्होंने चेयरमैन को बताया कि वे केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और एनएचएआई के चेयरमैन के साथ नियमित संपर्क में हैं।
परियोजना के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि इससे स्थानीय व्यवसायों को अधिक लोगों को आकर्षित करने में मदद मिलेगी। लगभग 7 करोड़ रुपये की लागत से एलिवेटेड हाईवे के दोनों ओर सर्विस रोड पर पार्किंग स्लॉट और फुटपाथ बनाए जाएंगे। चेयरमैन ने स्थिति की गंभीरता को समझते हुए सांसद अरोड़ा को आश्वासन दिया कि इस महीने के भीतर 14 स्थानों को मंजूरी दे दी जाएगी, जिसमें लगभग 750 वाहनों की पार्किंग क्षमता शामिल है। इसमें शहर में भारत नगर चौक, मिनी सचिवालय, भाई बाला चौक, पार्क प्लाजा, नोवेल्टी, नागपाल रीजेंसी, आरती चौक, महाराजा रीजेंसी, काका मैरिज पैलेस, मल्हार रोड, पीएयू गेट नंबर 1, पीएयू गेट नंबर 2, जगदीश स्टोर और सिधवां नहर (सभी लुधियाना) शामिल हैं। लेकिन, पार्किंग केवल इन्हीं स्थानों तक सीमित नहीं होगी। अरोड़ा ने लुधियाना में यातायात की भीड़भाड़ की समस्या को हल करने के लिए चेयरमैन की शीघ्र कार्रवाई और प्रतिबद्धता की सराहना की।

Advertisement

Advertisement
Advertisement