For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

7 इंटरस्टेट नाके रखेंगे अवैध गतिविधियों पर नजर

10:05 AM Apr 05, 2024 IST
7 इंटरस्टेट नाके रखेंगे अवैध गतिविधियों पर नजर
अम्बाला शहर में बृहस्पतिवार को अधिकारियों को चुनाव संबंधी निर्देश देते जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. शालीन। -हप्र
Advertisement

अम्बाला शहर, 4 अप्रैल (हप्र)
जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डॉ. शालीन ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि जिला में स्थित सभी डिस्टिलरी का रिकॉर्ड मेंटेन होना चाहिए। इनके साथ-साथ एल-1, एल-13 का इन-आउट रिकॉर्ड भी डयूटी मजिस्ट्रेट चैक करना सुनिश्चित करें। वे आज शहर पंचायत भवन में स्टेटिकल सर्विलांस टीम, नाकों पर तैनात इंचार्ज, एसएचओ, ट्रांसपोर्टर व डिस्टलरी के प्रतिनिधियों के साथ बैठक ले रहे थे।
बैठक में उन्होंने स्पष्ट किया कि यदि कहीं पर अवैध शराब की संलिप्ता पाई जाती है और जिस वाहन से यह प्राप्त होगी, उसमें चालक के साथ-साथ ऑनर के खिलाफ एफआईआर दर्ज होगी । डिस्टलरी पर भी कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि नाकों पर तैनात टीमों के साथ-साथ लोकल एसएचओज व चौकी इंचार्ज के अलावा एक्साइज इंस्पेक्टर अपने-अपने क्षेत्रों में ऐसी हर गतिविधियों पर नजर रखते हुए कार्य करें। चुनाव के दौरान किसी भी तरह की अवैध गतिविधियां जैसे अवैध शराब, जरूरत से ज्यादा कैश व जेवरात इत्यादि के आवागमन को सहन नहीं किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि हरियाणा में छठे चरण में चुनाव होंगे। इससे पहले 5 चरणों में देश के अन्य भागों में चुनाव होने हैं। इस दौरान जिला में अवैध शराब की तस्करी न हो, इसके लिये इंटरस्टेट 7 जगहों पर नाके लगाये गये हैं। इन पर तैनात टीमें पूरी तत्परता के साथ कार्य करना सुनिश्चित करें। उन्होंने यह भी कहा कि चुनाव प्रक्रिया के दौरान यदि किसी कर्मचारी या अधिकारी की संलिप्ता पाई गई तो चुनाव आयोग को लिखकर उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। धरातल पर कार्य करके अवैध गतिविधियों पर शिकंजा कसना है।

Advertisement

कोताही बर्दाश्त नहीं होगी

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि चुनाव की पवित्रता को हमें किसी भी रूप में भंग नहीं होने देना है। चुनाव को निष्पक्ष, पारदर्शिता व शांतिपूर्ण तरीके से करवाना हम सबका दायित्व है। चुनाव में जिन कर्मचारियों व अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई हैं वे पूरी निष्ठा व ईमानदारी के साथ उसे करना सुनिश्चित करें। इस कार्य में किसी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement