For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

1.60 करोड़ की साइबर ठगी मामले में महिला सहित 7 गिरफ्तार

08:43 AM Jun 18, 2024 IST
1 60 करोड़ की साइबर ठगी मामले में महिला सहित 7 गिरफ्तार
Advertisement

फरीदाबाद, 17 जून (हप्र)
साइबर थाना एनआईटी की टीम ने कार्रवाई करते हुए साइबर अपराध के मामले में 7 आरोपियो को गिरफ्तार किया है।
पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपियों में सचिव बत्रा, आशुतोष, जोहर, नरेंद्र, विनोद, अनिल कुमार तथा उसकी पत्नी का नाम शामिल है। सभी आरोपी दिल्ली के विभिन्न एरिया के रहने वाले हैं। साइबर थाना एनआईटी में धोखाधड़ी की धाराओं के तहत दर्ज मुकदमे में आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है जिसमें फरीदाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति के साथ स्टॉक मार्केट में निवेश करने के नाम पर उसके साथ 1.60 करोड़ रुपये की ठगी की गई थी।
इस मामले में सबसे पहले 13 जून को महिला आरोपी और उसके पति अनिल को गिरफ्तार करके पुलिस रिमांड पर लिया गया जिसमें पुलिस रिमांड के दौरान अन्य साथियों को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

किसका क्या रोल रहा

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि इस मामले में सभी आरोपियों का दुबई में बैठे अपने साथियों को अकाउंट उपलब्ध करवाने का कार्य किया है। सबसे पहले आरोपी अनिल ने 60 हजार रूपए लेकर अपनी पत्नी के सभी कागजात आरोपी विनोद और नरेंद्र को दे दिए जिन्होंने यह कागजात आरोपी सचिव को दिए, जिसने अकाउंट खुलवाकर इसे अपने साथी आशुतोष को दिया। आशुतोष ने यह बैंक अकाउंट आरोपी जोहर को दिया जिसने इस अकाउंट का उपयोग करने के लिए दुबई में बैठे अपने साथी आरोपी को दे दिया जिसमें धोखाधड़ी से प्राप्त किए गए पैसे डलवाए जाते थे। इस मामले में 7 बैंक खातों का उपयोग किया गया, जिसमें एक बैंक खाते में 90 लाख, दूसरे बैखाते में 37 लाख तथा अन्य खातों में कुछ-कुछ पैसे डलवाए गए हैं। आरोपियों के कब्जे से 44 हजार रुपए बरामद किए गए हैं। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी बैंक अकाउंट खुलवाने के लिए एक टेंपरेरी ऑफिस खोलते थे और उस ऑफिस के पत्ते पर बैंक अकाउंट खुलवा लेते थे और जब बैंक अकाउंट खुल जाता था तो वहां से अपना ऑफिस छोड़कर दूसरी जगह चले जाते थे और वहां भी इसी प्रकार एक ऑफिस खोलकर दूसरे बैंक में खाता खुलवाते थे। गिरफ्तार आरोपियो को पूछताछ के बाद अदालत में पेश कर जेल भेजा गया है। मुकदमे में अभी तफ्तीश जारी है। अन्य आरोपियो को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×