मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

586 उम्मीदवारों को मिले नियुक्ति पत्र

07:58 AM Sep 25, 2024 IST
पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में नए भर्ती हुए उम्मीदवार मंगलवार को टैगोर थियेटर चंडीगढ़ में अपने नियुक्ति पत्रों के साथ।-हप्र

चंडीगढ़, 24 सितंबर (हप्र )
मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली पंजाब सरकार ने अपने कार्यकाल के महज 30 महीनों में युवाओं को 45560 सरकारी नौकरियां प्रदान कर एक बड़ा मील का पत्थर हासिल किया है। चंडीगढ़ के टैगोर थियेटर में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की तरफ से स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग में नए भर्ती हुए 586 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपते हुए पंजाब के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि मिशन रोजगार युवाओं की भलाई सुनिश्चित करने और उनके लिए रोजगार के नए रास्ते खोलने के लिए राज्य सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
यहां उल्लेखनीय है कि नए भर्ती हुए उम्मीदवारों में 558 मल्टीपर्पज़ हेल्थ वर्कर (महिला) या सहायक नर्स दाइयां (एएनएम), 14 ऑप्थाल्मिक (आंखों की बीमारियों से संबंधित) अधिकारी, 6 मेडिकल लैब तकनीशियन ग्रेड-2, 3 स्टेनोग्राफर और 5 वार्ड अटेंडेंट (अनकंपा के आधार पर) शामिल हैं।
इस मौके पर डॉ. बलबीर सिंह ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को और मजबूत करने के लिए पंजाब सरकार द्वारा चरणबद्ध तरीके से 1390 डॉक्टरों के पदों की भर्ती की जा रही है। इनमें से पहले चरण में 400 पदों के लिए विज्ञापन जारी किया जा चुका है। इसके अलावा 435 हाउस सर्जनों की नियुक्ति भी प्रक्रिया अधीन है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई में स्वास्थ्य विभाग में आज भर्ती हुए 586 उम्मीदवारों समेत कुल 1910 नए उम्मीदवारों की भर्ती की गई है।
स्वास्थ्य मंत्री ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग में नई भर्ती के तहत मल्टीपर्पज़ हेल्थ वर्कर्स (महिलाओं) की कुल 986 नियमित भर्तियां हुई हैं, जिनमें से 586 आज विभाग में जॉइन कर रहे हैं, जबकि 428 अन्य उम्मीदवारों को जल्द ही नियुक्ति पत्र सौंपे जाएंगे। डॉ. बलबीर सिंह ने बताया कि राज्य में 30 नए आम आदमी क्लीनिक शुरू होने के साथ ही 30 महीने में क्लीनिकों की कुल संख्या 872 हो गई है और 2 करोड़ से अधिक लोग इन क्लीनिकों से अपना इलाज करवा चुके हैं।

Advertisement

Advertisement