For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अम्बाला-अमृतसर रूट पर 54 ट्रेनें रद्द

07:37 AM Apr 21, 2024 IST
अम्बाला अमृतसर रूट पर 54 ट्रेनें रद्द
राजपुरा के निकट शंभू रेलवे स्टेशन पर शनिवार को रेल पटरियों पर बैठे किसान। -राजेश सच्चर
Advertisement

पटियाला/ अम्बाला, 20 अप्रैल (ट्रिन्यू/ एजेंसी)
पटियाला जिले के शंभू रेलवे स्टेशन पर किसानों का पटरियों पर धरना चौथे दिन भी जारी रहने के कारण अम्बाला-अमृतसर मार्ग पर कुल 54 ट्रेनें शनिवार को रद्द कर दी गईं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि प्रदर्शन के कारण पिछले तीन दिन में 380 ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित होने के कारण यात्रियों को असुविधा हो रही है।

अमृतसर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का इंतजार करते यात्री। -विशाल कुमार

संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर संघर्ष कमेटी की अगुवाई में प्रदर्शनकारी हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। शनिवार को बड़ी संख्या में माझा से आयीं महिलाएं भी धरने में शामिल हुईं। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जब तक तीनों किसान साथियों को रिहा नहीं किया जाता, तब तक प्रदर्शन जारी रहेगा। उन्होंने यह भी कहा कि सवा दो महीने से शंभू बॉर्डर पर चल रहा धरना भी किसानों की मांगें पूरी हाेने तक जारी रहेगा। उन्होंने दोहराया कि यदि 21 अप्रैल की शाम तक भी किसानों को रिहा नहीं किया गया तो किसान मोर्चा 22 अप्रैल को हरियाणा के जींद में किसान पंचायत करके संघर्ष को और तेज करने के लिए नये एक्शन का ऐलान करेगा।
सुरजीत फूल, गुरवनीत मांगट, सुखजीत हरदोझंडे, बलवंत बहरामके, मनजीत राय, मनजीत घुमाणा समेत अन्य किसान नेताओं ने भी धरने को संबोधित किया। इस दौरान पंजाब सरकार को भी निशाने पर लिया गया। ‘आप’ सरकार को किसान विरोधी करार देते हुए कहा गया कि इस सरकार ने जहां पहले किसानों की फसलों के नुकसान की भरपाई नहीं की, वहीं अब फिर बारिश-ओलावृष्टि के कारण हुए नुकसान पर चुप्पी साध ली है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×