For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बहादुरगढ़ में आग से 50 झुग्गियां खाक

08:27 AM Jun 09, 2024 IST
बहादुरगढ़ में आग से 50 झुग्गियां खाक
बहादुरगढ़ के सराय औरंगाबाद गांव में आग से राख हुआ टैंपो। -निस
Advertisement

बहादुरगढ़, 8 जून (निस)
सराय औरंगाबाद गांव में शुक्रवार देर रात स्क्रैप गोदाम में आग लग गई। आग लगाई गई या फिर गर्मी के कारण लगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है, लेकिन इस आग में करीब 50 झुग्गियां खाक हो गई। प्लास्टिक लाने व ले जाने के लिए खड़ा एक छोटा हाथी, ऑटो व 18 रिक्शा जलकर राख हो गए। दमकल विभाग की दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। आग से लाखों रुपये के नुकसान का अनुमान है। कोई जनहानि नहीं हुई। शनिवार सुबह सेक्टर 6 थाना पुलिस पुलिस और एफएसएल टीम मौके पर पहुंची और साक्ष्य जुटाए।
आग शुक्रवार देर रात करीब एक बजे लगी। आग लगते ही धुएं के गुब्बार उठने लगे। आग ने 50 झुग्गियों को चपेट में ले लिया। उधर, इसकी सूचना मिलते ही दमकल विभाग की दर्जनभर से ज्यादा गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। आग की इतनी भीषण थी कि दमकल कर्मियों को भी आग पर काबू पाने में कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। यहां रहने वाले अल्ताफ ने बताया कि 10 बजे वे खाना खाकर सो गए थे। शोर सुनकर आंख खुली तो देखा कि झुग्गियों में आग लगी हुई थी। झग्गियों में रखे कूलर, फ्रीज, टीवी व कपड़े जल गए। उन्हें ऑटो व रिक्शा निकालने तक का समय भी नहीं मिला। 8 घंटे में आग पर काबू पाया गया। शनिवार की सुबह भी आग प्लास्टिक में सुलगती रही और धुआं उठता रहा।
फायर ऑफिसर रविंद्र कुमार ने बताया कि आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और कर्मचारी मौके पर पहुंच गए। सुबह तक आग पर काबू पाया गया। आग किन कारणों के चलते लगी यह अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है।

धुंए में सांस लेना हुआ दुभर

स्क्रैप गोदाम व झुग्गियों में जैसे ही आग लगी तो आसमान में धुआं ही धुआं छा गया। धुआं इतना अधिक था कि आसपास में रहने वाले लोगों को सांस लेने में परेशानी होने लगी। देव नगर, शक्ति नगर व आदर्श नगर, सेक्टर 2 व 6 के लोगों का तो सांस तक लेना दूभर हो गया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×