For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

जयपुर में बनेगी 5 स्टार बिश्नोई धर्मशाला : कुलदीप

08:39 AM Jul 03, 2023 IST
जयपुर में बनेगी 5 स्टार बिश्नोई धर्मशाला   कुलदीप
जयपुर में रविवार को बिश्नोई धर्मशाला निर्माण के मौके पर आयोजित बैठक में मौजूद कुलदीप बिश्नोई व अन्य । -हप्र
Advertisement

हिसार 2 जुलाई (हप्र)
जयपुर में आधुनिक बिश्नोई धर्मशाला भवन के निर्माण का पूरे बिश्नोई समाज का सपना पूरा करने के लिए रविवार को बैठक का आयोजन जयपुर में अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के तत्वावधान में बिश्नोई धर्मशाला में हुआ। इसमें मुख्य अतिथि के रूप में अखिल भारतीय बिश्नोई महासभा के संरक्षक एवं बिश्नोई रत्न चौ. कुलदीप बिश्नोई पहुंचे। कार्यक्रम की अध्यक्षता महासभा राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र बुड़िया ने की।
इस दौरान फलौदी के विधायक पब्बाराम बिश्नोई, नोखा के विधायक बिहारी लाल, पूर्व विधायक लाधुराम बिश्नोई, पतराम बिश्नोई, सुभाष देहड़ू सहित समाज के गणमान्य लोग पहुंचे तथा बड़ी संख्या में दिल खोलकर धर्मशाला निर्माण के लिए दान देने की घोषणा की। कुलदीप बिश्नोई ने समाज के सभी भामाशाहों का मंच से पगड़ी पहनाकर स्वागत किया।
कुलदीप ने कहा कि जयपुर में धर्मशाला स्व. चौ. भजनलाल का सपना था और जब देवेंद्र बुड़िया ने अध्यक्ष की कमान संभाली थी तो उन्होंने उनको जयपुर धर्मशाला निर्माण का कार्य प्राथमिकता से आगे बढ़ाने के लिए कहा था। आज समाज का सपना पूरा होने जा रहा है, जो खुशी की बात है।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार युगपुरुष बिश्नोई रत्न चौ. भजनलाल ने चाहे देश की राजधानी हो, चाहे हरियाणा की राजधानी हो, हमें बहुमुल्य जगह दिलवाई और समाज ने अपने संस्थान वहां पर खड़े किए, जिससे कि समाज के प्रत्येक व्यक्ति चाहे वह छात्र हो, व्यापारी हो, या किसी निजी कार्य के चलते इन जगहों पर आते हैं तो उन्हें पंचकूला व दिल्ली में बेहतरीन सुविधाएं मिलती हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×