मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पिता-पुत्र से 4 कछुए बरामद, लगाया जुर्माना

06:58 AM Jul 14, 2023 IST
Advertisement

सोनीपत, 13 जुलाई (हप्र)
महाराणा प्रताप चौक के पास से सेक्टर-27 थाना पुलिस ने 4 कछुए और 3 लाख रुपये के साथ पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में पता लगा कि वे ये कछुए उत्तर प्रदेश से लेकर आए थे। उन्हें वन्य जीव विभाग को सौंपा गया। उन पर जुर्माना लगाकर उन्हें छोड़ दिया।
सेक्टर-27 थाने में नियुक्त एचसी विनोद कुमार टीम के साथ महाराणा प्रताप चौक के पास गश्त कर रहे थे। उन्हें देर रात दो लोग आते दिखाई दिए। शक के आधार पर उनके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें से 3 लाख रुपये व 4 कछुए मिले। उनकी पहचान मूलरूप से उत्तर प्रदेश के कासगंज स्थित सुंदर नगर निवासी मोहनलाल व उनके बेटे बबलू के रूप में हुई। वे फिलहाल कबीरपुर में किराए पर रहते हैं। पुलिस ने उनको पकड़ लिया। बबलू ने पुलिस को उनके पिता बीमार रहते है। वह कछुओं को अपने गांव से पकड़ कर लाए थे। किसी ने बताया कि उनके पिता अगर कछुए खा लेंगे तो वह ठीक हो जाएंगे। पुलिस ने रुपयों के बारे में जांच की तो पता लगा कि वह नकदी के तीन लाख रुपये बैंक से निकलवाकर लाए हैं।
सेक्टर-27 थाना के अतिरिक्त थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार ने बताया कि मामले की जानकारी वाइल्ड लाइफ विभाग के एसआई देवेंद्र हुड्डा व फॉरेस्ट विभाग के इशेंद्र कुमार को दी। टीम ने मौके पर पहुंचकर कछुओं को कब्जे में ले लिया। दोनों पिता-पुत्र पर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना किया गया है।

Advertisement
Advertisement
Tags :
जुर्मानापिता-पुत्रबरामदलगाया
Advertisement