मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

34.68 कराेड़ से हाेगा असंध के 4 मंजिला सामान्य अस्पताल का निर्माण

10:30 AM Oct 17, 2024 IST
असंध का सिविल अस्पताल। -निस

जगदीप सिंह/निस
असंध, 16 अक्तूबर
असंध शहर में 34 कराेड़ 68 लाख रुपये की लागत से 100 बेड के सिविल अस्पताल का निर्माण हाेगा।
पीडब्ल्यूडी विभाग ने इसके लिए टेंडर लगा दिया है। अब उम्मीद है कि जल्द यहां पर निर्माण कार्य चालू हाे जाएगा। करीब दाे साल पहले विधानसभा में असंध के पू्र्व विधायक शमशेर सिंह गाेगी ने स्वास्थ्य सेवाओं का मुद्दा उठाते हुए असंध के कंडम अस्पताल की बिल्डिंग निर्माण और 50 बेड से 100 बेड तक अस्पताल अपग्रेड किए जाने की मांग की थी। उनकी मांग पर सरकार ने अस्पताल काे 100 बेड़ का अपग्रेड करने के आदेश जारी कर दिए थे। पू्र्व विधायक शमशेर सिंह गाेगी बार-बार अस्पताल निर्माण काे लेकर विधानसभा के हर सत्र में सरकार काे घेरते थे। विधानसभा चुनाव की घाेषणा से करीब एक माह पहले सरकार ने अस्पताल के निर्माण काे लेकर इंटरनल इलेक्ट्रिसिटी का टेंडर लगा दिया था, जबकि बाद में आचार संहिता लग जाने के कारण निर्माण कार्य का टेंडर नहीं लग पाया था। अब पीडब्ल्यूडी विभाग ने 100 बेड के अस्पताल के निर्माण का टेंडर लगा दिया है। अस्पताल का निर्माण कार्य करीब 34 कराेड़ 68 लाख रुपये की लागत से हाेगा।

Advertisement

कंडम बिल्डिंग में चल रहा 50 बेड का अस्पताल

लंबे समय से 50 बेड का सब डिविजन अस्पताल कंडम बिल्डिंग में चल रहा है। यहां काेई भी हादसा हाे जाने की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता। 2 साल पहले उस समय के मुख्यमंत्री मनाेहर लाल ने इसे अपग्रेड करके 100 बेड का बनाने की घाेषणा की थी। अब यहां 100 बेड का अस्पताल बनाया जाना है, जिसके लिए पीडब्ल्यूडी विभाग ने टेंडर लगाया है। टेंडर 6 नंवबर काे खुलेगा।

असंध के साै बेड के अस्पताल के निर्माण का सिविल वर्क का टेंडर लगा दिया है, जाेकि 6 नवंबर काे खुलेगा। यह बिल्डिंग 4 स्टाेरी हाेगी। इसके अलावा बेसमेंट और ग्राउंड फ्लाेर हाेगा। इस पर करीब 34 कराेड़ 68 लाख रुपए की राशि खर्च हाेगी। इसका निर्माण कार्य करीब दाे साल में पू्र्ण हाेगा।
-संजीव तंवर, एसडीओ, पीडब्ल्यूडी विभाग, असंध

Advertisement

Advertisement