For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

व्यापारी से 50 लाख फिरौती मांगने वाले गैंगस्टर के 4 गुर्गे गिरफ्तार, पिस्तौल, कारतूस और मोबाइल बरामद

10:17 AM Sep 10, 2024 IST
व्यापारी से 50 लाख फिरौती मांगने वाले गैंगस्टर के 4 गुर्गे गिरफ्तार  पिस्तौल   कारतूस और मोबाइल बरामद
Advertisement

बठिंडा, 9 सितंबर (निस)
बठिंडा पुलिस ने जिले के एक व्यापारी से 50 लाख रुपये की रंगदारी मांगने के आरोप में कनाडा स्थित एक गैंगस्टर के गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उक्त आरोपियों को पुलिस ने उस समय पकड़ा, जब वो व्यापारी से रंगदारी की रकम लेने के लिए मोगा से बठिंडा पहुंचे थे। पुलिस ने आरोपियों के पास से दो मोटरसाइकिल, तीन मोबाइल फोन, एक 32 बोर का देसी पिस्तौल व दो कारतूस भी बरामद किए हैं। एसएसपी अमनीत कौंडल ने बताया कि बीती 5 सितंबर को जिले के एक व्यापारी को विभिन्न विदेशी नंबरों से 50 लाख रुपए की रंगदारी के लिए धमकियां दी जा रही थीं। उन्होंने बताया कि विभिन्न विदेशी नंबरों से कॉल करने वाला खुद को गैंगस्टर गोपी लाहौरिया बता रहा था और रंगदारी की मांग कर रहा था।
पीड़ित व्यापारी के बयानों के आधार पर थाना तलवंडी साबो में मामला दर्ज किया गया। एसएसपी ने बताया कि इस मामले को सुलझाने के लिए एसपी-डी अजय गांधी और डीएसपी इन्वेस्टिगेशन राजेश शर्मा और स्टाफ-2 की एक टीम बनाई गई। इस दौरान पुलिस को सूचना मिली कि गैंगस्टर गोपी लाहौरिया के गुर्गे रंगदारी की रकम लेने के लिए मोगा से बठिंडा पहुंचे हैं।
एसएसपी कौंडल ने बताया कि सूचना और जांच के आधार पर बठिंडा के फोकल प्वाइंट औद्योगिक क्षेत्र की पुलिस ने आरोपी साहिल शर्मा उर्फ शालू, निवासी न्यू परवाना नगर मोगा और अशोक कुमार उर्फ काटो, निवासी कबीर नगर मोगा को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस ने उनके दो साथियों मनीष कुमार उर्फ मोहित, निवासी मोहल्ला सोढियां वाला, मोगा और कुलदीप सिंह उर्फ खंडा, निवासी मोहल्ला सोढियां वाला, मोगा को भी बठिंडा-मानसा रोड पर स्थित जस्सी पौ वाली से गिरफ्तार कर लिया।

Advertisement

Advertisement
Advertisement