मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

शेयर ट्रेडिंग में मुनाफे का झांसा देकर ठगे 4.50 लाख

10:27 AM Oct 16, 2024 IST

सोनीपत, 15 अक्तूबर (हप्र)
वेस्ट रामनगर निवासी युवक को शेयर ट्रेडिंग में मुनाफे का झांसा देकर 4.50 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। युवक से फेसबुक पर दोस्ती करने के बाद ठगी की वारदात को अंजाम दिया गया। साइबर थाना पुलिस ने युवक के बयान पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।
वेस्ट रामनगर निवासी सुनील कुमार ने साइबर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 24 अगस्त को उनके पास प्रियू गुप्ता के नाम से फेसबुक पर दोस्ती का प्रस्ताव मिला था। उसके बाद उसने उनका व्हाट्सएप नंबर ले लिया और अपने व्हाट्सएप नंबर से संदेश भेजा। उसने बताया कि वह एक कंपनी में मुख्य इंटरनेट संचालन और तकनीकी रखरखाव की निदेशक हैं। उनकी कंपनी शेयर मार्केट में ट्रेडिंग की जानकारी देती है। उन्होंने उनका अकाउंट खुलवा दिया और ट्रेडिंग में मुनाफे की बात कही। वह उनकी बातों में आ गया। उनसे 31 अगस्त से 3 सितंबर तक कुल 4.50 लाख का निवेश करा लिया। जब 4 सितंबर को उन्होंने रुपये निकालने का प्रयास किया तो रुपये नहीं निकले। उन्हें कंपनी के कस्टमर केयर से बताया गया कि आप का अकाउंट फ्रीज कर दिया है। रुपये निकालने के लिए 3 हजार डॉलर जमा कराने होंगे। यह राशि 24 घंटे में जमा नहीं कराई तो खाता बंद हो जाएगा। उन्होंने पता किया तो ठगी की जानकारी मिली। उन्होंने इसकी जानकारी साइबर सेल को दी। जिसके बाद साइबर थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Advertisement

Advertisement