मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

‘पौधरोपण से ही शुद्ध किया जा सकता है वातावरण’

01:18 PM Jul 07, 2022 IST

इन्द्री, 6 जुलाई (निस)

Advertisement

शहीद उधम सिंह सीनियर सैकेंडरी स्कूल में वन महोत्सव धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर हुये कार्यक्रम में खंड शिक्षा अधिकारी राममूर्ति शर्मा ने मुख्यातिथि के तौर पर स्कूल में पौधरोपण किया। स्कूल प्रबंधक रमेश कंबोज, कंवरलाल व स्कूल की प्रधानाचार्या ज्योति खरबंदा और बच्चों ने मिलकर कई पौधे रोपित किए।इस अवसर पर शिक्षा अधिकारी राममूर्ति शर्मा ने कहा कि पूरे प्रदेश के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में पौधरोपण मुहिम चलाई गई है। उन्होंने कहा कि हर व्यक्ति को अपने जीवन में कम से कम एक पौधा अवश्य लगाना चाहिए। स्कूल के चेयरमैन रमेश कुमार व मैनेजर कंवर लाल ने कहा कि ग्लोबल वार्मिग के चलते वातावरण प्रदूषित होता जा रहा है। केवल पौधरोपण के द्वारा ही वातावरण को शुद्ध किया जा सकता है।

इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा भी पर्यावरण विषय पर कविता, पोस्टर मेकिंग, लिखित प्रतियोगिता व नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। नृत्य प्रतियोगिता में आंचल, मुस्कान, कनिका, सिमरन, प्रभदीप कौर, वंशिका, चित्रांशी, रूद्र, वर्णित की पेडों की महत्ता को लेकर नृत्य में भाम लिया। वहीं कक्षा दूसरी की मनसिरत, आरूही, गोरिश कक्षा तीसरी की छात्रा वैदही, रितिका, माही कक्षा चौथी हर्षिका एवं पांचवी की शीतल, मानसी व जानवी की कविता ने तालियां बटौरी। इस मौके पर अध्यापिका नैंसी, डिम्पल, वनिता, नेहा सहित स्टाफ मौजूद रहा।

Advertisement

Advertisement
Tags :
पौधरोपणवातावरणशुद्ध